दीयों की रौश्नी से जगमग हुआ देश, सबने एकजुट हो कोरोना को हराने का लिया संकल्प

पीएम की अपील पर लॉक डाउन के बीच कोरना के खिलाफ देश की एकता प्रदशित करने के लिये दीया की रोशनी से पूरा देश जगमगया उठा। इसमें 12 देशों के दूतावास ने भी  PM मोदी का साथ दिया। जैसे ही घड़ी की सुई रात के 9 बजे पर पहुंची पूरे देशवासियों ने अपने अपने घरों की लाईट बंद कर दी और  9 मिनट तक दीया, मोमबत्ती, टॉर्च या फोन की फ्लैश लाइट जला कर PM मोदी के संकल्प को दोहरा कर इतिहास रचा। अधेरे के बीच दीयों की रौश्नी एक अद्भूत नजारा पेश कर रही थी।

PM मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर कोरोना वायरस की अंधकार को मिटाने का संकल्प लिया। इस दौरान PM मोदी को पूरे देशवासियों का भरपूर सहयोग मिला। पूरे देशवासियों ने अपने अपने बालकनी, घरों की छतों पर खड़े होकर मोमबत्ति, दीया और मोबाइल की फ्लैश जलाया।

प्रधान मंत्री के आह्वाहन पर पटना में नगरवासियों के साथ पटना मेयर ने भी दीप जलाया

22 मार्च को शाम 5 बजे लोगों ने बजायी थी थाली

लॉकडॉन लागू करने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को लोगों से जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की थी. इस दिन शाम 5 बजे पीएम ने लोगों से थाली या घंटी बजाकर लोगों से एकजुटता जताने को कहा था. पीएम का ये आइडिया काफी सफल रहा था और बड़ी संख्या में लोगों ने अपने घर, बालकनी में घंटी और थाली बजाकर सामूहिकता प्रदर्शित की