आज पंचतत्व में विलीन हो जायेगा, भारत मां का लाल, शहीद विशाल अमर रहें के नारों से गूंजा पूरा भारत।

जम्मू कश्मीर के मैसुमा लालचौक पर सोमवार को आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवान विशाल उर्फ धर्मेंद्र का पार्थिव शरीर मंगलवार की देर शाम उनके पैतृक गांव हवेली खड़गपुर के नाकी पहुंचा चुका है। कश्मीर में आतंकि हमले में शहीद हुए जवान विशाल कुमार उर्फ धर्मेंद्र का अंतिम संस्कार सुलतानगंज गंगा पर किया जायेगा।

पार्थिव शरीर पहुंचते ही गांव में छाया सन्नाटा।

पार्थिव शरीर के पहुंचते ही जहां एक ओर उसके परिजनों में कोहराम मच गया और पत्नी एवं परिजन दहाड़ मार कर रोने लगे। वहीं गांव में हजारों की संख्या में मौजूद युवा भारत माता की जय, वीर शहीद विशाल अमर रहे के गगनभेदी नारे लगाने लगे।



धरती मां के लाल के दर्शन के लिए उमड़ी भरी भीड़।

खड़गपुर प्रखंड के नाकी गांव निवासी सरजुग मंडल के 30 वर्षीय पुत्र विशाल कुमार ड्यूटी के दौरान सोमवार को जम्मू कश्मीर में शहीद हो गये थे। मंगलवार की देर शाम सेना के वाहन से तिरंगा में लिपटे ताबूत में शहीद जवान का पार्थिव शरीर उनके गांव लाया। जैसे ही दर्जन भर जवान शहीद विशाल का पार्थिव शरीर लेकर उनके घर पहुंचे, हजारों की संख्या में मौजूद क्षेत्र के लोगों ने भारत माता की जय और जब तक सूरज चांद रहेगा, विशाल तुम्हारा नाम रहेगा जैसे गगनभेदी नारे लगाने शुरू कर दिए।

आज किया जाएगा अंतिम संस्कार


आज शहीद विशाल के पार्थिव शरीर का सुलतानगंज गंगा तट पर अंतिम संस्कार किया जायेगा। जहां पर मुंगेर पुलिस द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर शहीद जवान को दिया जायेगा। सिक्युरिटी को लेकर मुंगेर एवं भागलपुर जिला पुलिस बल की पुख्ता व्यवस्था की गई है। मुंगेर पुलिस अधीक्षक जगुनाथरेड्डी जलारेड्डी मुख्य रूप से अंतिम संस्कार के समय सुलतानगंज गंगा घाट पर मौजूद रहेंगे।

पटना एयरपोर्ट पर दी गयी श्रद्धांजलि

शहीद सीआरपीएफ हवलदार विशाल कुमार के पार्थिव शरीर को मंगलवार को पटना एयरपोर्ट पर सलामी देकर भावभीनी विदाई और श्रद्धांजलि दी गयी। विशाल श्रीनगर में आतंकी हमले में सोमवार को शहीद हो गये थे। श्रीनगर से उनके पार्थिव शरीर को दिल्ली लाया गया, जहां से दोपहर तीन बजे इंडिगो की फ्लाइट से उनके पार्थिव शरीर को पटना लाया गया। विमान से निकालकर उनके पार्थिव शरीर को स्टेट हैंगर में लाया गया, जहां मौजूद सीआरपीएफ की टुकड़ी ने बंदूक को उलट कर शहीद को सलामी दी।