देवेंद्र फडणवीस बने बिहार बीजेपी के चुनाव प्रभारी, भूपेंद्र यादव के साथ मिलकर चुनावी कार्यक्रमों को करेंगे संचालित

विधानसभा चुनाव के पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस को बिहार बीजेपी के चुनाव प्रभारी बनाया गया है। वे विधानसभा चुनाव में बिहार का कामकाज देखेंगे. सूत्रों के अनुसार देवेंद्र फडणवीस बीजेपी के प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव के साथ मिलकर चुनावी कार्यक्रमों को भी संचालित करेंगे. बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में पूर्व सीएम भी शामिल हुए और आगामी कार्यक्रमों पर उन्होंने चर्चा की. देवेंद्र फडणवीस को प्रभारी बनाए जाना बिहार के राजनीतिक गलियारों में इसे सुशांत सिंह राजपूत प्रकरण से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

सुशांत राजपूत मौत मामले पर सियासत

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले को लेकर बिहार सरकार और महाराष्ट्र सरकार के बीच राजनीतिक बयानबाजी काफी तेज हो गया है और केंद्र सरकार भी महाराष्ट्र सरकार पर सुशांत सिंह राजपूत मामले को लेकर दबाव बना रही हैं। इसलिए बिहार बीजेपी को इसका लाभ मिल सकता है. जबकि बिहार के बीजेपी नेता इन बातों को खारिज कर रहे हैं। सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने पटना में एफआईआर दर्ज कराई थी इसके बाद पटना पुलिस ने जैसे ही जांच के लिए मुंबई पहुंची, इसके बाद इस मामले में काफी तेजी आ गई। वहीं मुंबई पुलिस के बचाव में महाराष्ट्र सरकार खुलकर सामने आ गई और जांच कराने के मामले को लेकर बिहार सरकार भी सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले को लेकर नीतीश कुमार भी सामने आ गए।

एनडीए नेताओं ने फडणवीस को दी बधाई

वहीं बीजेपी और एनडीए की सहयोगी दल जेडीयू देवेंद्र फडणवीस को बधाई दी है और कहा कि उन्होंने सुशांत सिंह मामले को बेहतर तरीके से महाराष्ट्र में उठाया. दूसरी ओर आरजेडी इसे चुनावी एंगल से ही देख रही है.