जेपी नड्डा के आवास पर दोपहर 2 बजे होगी चिराग के साथ आखिरी बैठक, लोजपा ने भी बुलाई केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक

बिहार में पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन शुरू हो गया है. लेकिन सीट शेयरिंग को लेकर एनडीए में शामिल बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी के बीच मामला अब भी उलझा हुआ है. इसको लेकर आज एक बार फिर लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह से एक और मुलाकात हो सकती है. सूत्र बताते हैं कि BJP चाहती है कि 4 अक्टूबर को दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले सभी दलों में सहमति बन जाए, ताकि प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जा सकें.

बीजेपी और एलजेपी नेतृत्व के बीच बैठक

एलजीपी से मौजूदा विवाद सुलझाने के लिए एक बार फिर से बीजेपी और एलजेपी नेतृत्व के बीच आज बैठक होनी तय है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और चिराग पासवान की मुलाकात दोपहर 2:00 बजे हो सकती है.

अब तक के सीट बंटवारे पर खींचतान बरकरार

इसके पहले लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान जेपी नड्डा से कई दौर की मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन अब तक के सीट बंटवारे पर खींचतान बरकरार है. चिराग पासवान अपनी पार्टी के लिए चुनिंदा और ज्यादा सीटें चाहते हैं. जबकि उन्हें जो भी सीटें ऑफर की जा रही है वह एलजेपी को पसंद नहीं है. ऐसी परिस्थिति में चिराग पासवान ने 143 सीटों पर चुनाव लड़ने का विकल्प खुला रखा है.

लोजपा ने संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई

चिराग पासवान ने विधानसभा चुनाव को लेकर अंतिम फैसले के लिए अपनी पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है.चिराग पासवान ने 3 अक्टूबर को शाम 5:00 बजे एलजीपी केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है. इस बैठक में बिहार के प्रमुख नेताओं को बुलाया गया है. बैठक में प्रदेश संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष राजीव तिवारी और प्रदेश से प्रधान महासचिव शाहनवाज अहमद कैफी को भी बुलाया गया है.