कांग्रेस पार्टी को धोखा देने वाले नेताओं की हो गई छुट्टी!!

गोवा में 40 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को होनेवाले मतदान से पहले हर पार्टी मतदाताओं को अपनी चिकनी चुपड़ी बातो से अपने खेमे में करना चाहती है। जिसके लिए पार्टियां साम, दाम, दंड, भेद, सभी नीतियां अपना रही हैं।

गोवा विधानसभा के मद्देनजर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने गोवा के संकेलिम में शुक्रवार को एक वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए बड़ी घोषणा की है। कांग्रेस नेता ने कहा कि हम गोवा के लोगों के लिए ‘न्याय स्कीम’ लाएंगे। इसके तहत गोवा के सबसे गरीब व्यक्ति के बैंक अकाउंट में हर महीने 6,000 रुपए डाले जाएंगे। उन्होंने कहा कि इससे 72,000 रुपए साल के आपके बैंक अकाउंट में दिए जाएंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि इस बार कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया है कि जिन्होंने धोखा दिया है, पार्टी उन्हे टिकट नहीं देगी। उनके जगह पार्टी ने नए उम्मीदवारों को मौका दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि इस बार पूर्ण बहुमत के साथ गोवा में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने जा रही है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि गोवा में इस बार हमारा पूरा ध्यान रोजगार पैदा करने पर होगा। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि रोजगार किस प्रकार से पैदा किया जाता है। कांग्रेस पार्टी इसे समझती है और हमने किया भी है। राहुल गांधी ने कहा कि हम एक बार फिर आपको करके दिखा देंगे।
आपको बता दें कि शुक्रवार को गोवा पहुंचने के बाद राहुल गांधी सबसे पहले डोना पाउला में इंटरनेशनल सेंटर में कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात की। इसके बाद प्लेज ऑफ लॉयल्टी नाम से एक कार्यक्रम हुआ। जिसमें पार्टी के उम्मीदवार और अन्य नेताओं ने राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी के प्रति वफादारी की शपथ ग्रहण किया। पिछले 5 साल में बीजेपी शासित गोवा में दलबदल से कांग्रेस सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है, क्योंकि उसके अधिकतर विधायकों ने पार्टी छोड़ दी। मालूम हो कि 2019 में कांग्रेस के 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे। जिसके बाद गोवा की राजनीति में एक बड़ी उठा पटक देखने को मिली थी। जो कांग्रेस के लिए एक बड़ी सिर दर्द बन कर उभरी थी। गौरतलब है कि भविष्य में इस तरह के सर दर्द से बचने की तैयारी कांग्रेस ने पूरी कर ली होगी।

आनेवाले समय में मुश्किलें किसकी बढ़ने वाली है यह तो 10 मार्च को ही स्पष्ट हो पाएगा।