‘INDIA’ में सीट शेयरिंग पर फंसे पेंच के बीच RJD सुप्रीमो ने दिया बड़ा बयान…सुनिए क्या बोले लालू यादव?

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन के बीच बिहार में सीटों का बंटवारा होना है. हालांकि अभी तक पेंच फंसा हुआ है. इसका कारण है कि गठबंधन में शामिल सभी दलों ने सीटों को लेकर दावा ठोक रही है।  इस बीच आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का बड़ा बयान सामने आया है. पत्रकारों के सीट बंटवारे के सवालों का जवाब देते हुए  लालू यादव ने जवाब दिया.

इतना जल्दी हो जाता है?

सीट शेयरिंग में हो रही देरी पर लालू यादव ने कहा कि इतना जल्दी हो जाता है? उन्होंने कहा कि- इतना जल्दी सबकुछ थोड़े न हो जाता है। सब कुछ तय समय पर हो जाएगा, आप लोगो को इतनी जल्दी क्यों है ? इस सवाल पर कि कहा जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार नाराज चल रहे हैं, आपने मकर संक्रांति पर इस बार टीका नहीं लगाया उनको… इस पर लालू यादव ने कहा कि यह सब अलग बात है.

जेडीयू ने 17 सीटों पर ठोका दावा

गौरतलब है कि महागठबंधन में आरजेडी और जेडीयू के साथ कई दल भी हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में जेडीयू ने 17 सीटों पर चुनाव लड़ा था और पार्टी 16 सीट जीत गई थी. अब नीतीश कुमार की पार्टी जब महागठबंधन में है तो इन 16 सीटों को लेकर साफ कह दिया है किसी हालत में वे इसे नहीं छोड़ने वाले हैं. जेडीयू का कहना है कि अब जो 23 सीटें बच रही हैं उसमें आरजेडी अन्य दलों के साथ हिसाब कर ले.

कांग्रेस और वामपंथी दलों के नेताओं ने भी सीटों पर दावा ठोक दिया है. कांग्रेस 9 से 10 सीटों की मांग कर रही है. वामपंथी दलों में भाकपा की ओर से तीन और भाकपा (माले) की ओर से पांच सीटों की दावेदारी सामने आई है.