प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या दौरे पर हैं….

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने अपने दौरे की शुरुआत रोड शो से की। इसके बाद पीएम मोदी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और वहां पर उन्होंने 6 वंदे भारत ट्रेन और अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।

अमृत भारत ट्रेन आज से चलेगी और इसमें अत्याधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं। हालांकि ट्रेन आम लोगों के लिए चलाई जा रही है। पीएम मोदी ने अयोध्या में एयरपोर्ट का भी उद्घाटन किया। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है। पीएम मोदी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेंगे। मंदिर के गर्भ गृह में प्रधानमंत्री मोदी, संघ प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मुख्य पुजारी ही जायेंगे। राम मंदिर के उद्घाटन से पहले अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है।

Live Updates

PM मोदी के अयोध्या दौरे से जुड़ी अपडेट्स के लिए बने रहे के साथ

14:54 (IST) 30 Dec 2023

PM Modi in Ayodhya Live: अयोध्या से नई ऊर्जा मिल रही है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, “आजदी के आंदोलन से जुड़े ऐसे पावन दिवस पर आज हम आजादी के अमृतकाल के संकल्प को आगे बढ़ा रहे हैं। आज विकसित भारत के निर्माण को गति देने के अभियान को अयोध्या नगरी से नई ऊर्जा मिल रही है।”

14:49 (IST) 30 Dec 2023

PM Modi in Ayodhya Live: अयोध्यावासियों में उत्साह साफ दिख रहा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हम भारत की मिटटी के कण-कण के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि पूरा विश्व आने वाले 22 जनवरी का इंतजार कर रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्यावासियों में उत्साह साफ दिख रहा है।

14:30 (IST) 30 Dec 2023

PM Modi in Ayodhya Live: पीएम मोदी ने एयरपोर्ट का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में नए एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। यह एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट होगा। इस दौरान नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे।

13:40 (IST) 30 Dec 2023

PM Modi in Ayodhya Live: विकास भी और विरासत भी- मीनाक्षी लेखी

पीएम नरेंद्र मोदी ने दो नई अमृत भारत ट्रेनों और 6 नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा, “हम जानते हैं कि पर्यटन कितना बढ़ने वाला है और कितने लोग अयोध्या की यात्रा करने वाले हैं। यह दुनिया भर में हर किसी के लिए एक ऐसा भावनात्मक क्षण है, खासकर हिंदुओं को कि 500 ​​से अधिक वर्षों के बाद अयोध्या मंदिर खोला जाएगा। पीएम ने वंदे भारत ट्रेनों, अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया है। यह केवल इस बात का संकेत देता है कि देश की ताकत एकजुटता में है और वो एकता इस बात से भी झलकती है कि अगर भारत को एक विकसित राष्ट्र बनना है तो ‘विकास भी और विरासत भी’ रखना होगा।”

13:31 (IST) 30 Dec 2023

PM Modi in Ayodhya Live: लता मंगेशकर चौक पर पीएम मोदी

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में लता मंगेशकर चौक पर पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे हैं। पीएम मोदी अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का भी उद्घाटन करेंगे।

13:17 (IST) 30 Dec 2023

PM Modi in Ayodhya Live: अलग-अलग कार्यक्रम का आयोजन

पीएम मोदी के अयोध्या दौरे के दौरान पूरी नगरी में उत्साह का माहौल है। पारंपरिक नृत्य के भी दृश्य दिखाई दे रहे हैं। कई स्थानों पर अलग-अलग कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

13:13 (IST) 30 Dec 2023

PM Modi in Ayodhya Live: 10 करोड़वीं लाभार्थी के घर गए पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी अपने अयोध्या दौरे के दौरान उज्ज्वला लाभार्थी के घर गए और उनके आवास पर चाय पी। जिस लाभार्थी के घर पीएम मोदी गए, वह पीएम उज्ज्वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी हैं।

13:01 (IST) 30 Dec 2023

PM Modi in Ayodhya Live: पीएम मोदी ने वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने अपने दौरे की शुरुआत रोड शो से की। पीएम मोदी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और वहां पर उन्होंने 6 वंदे भारत ट्रेन और अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने अपने दौरे की शुरुआत रोड शो से की। पीएम मोदी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और वहां पर उन्होंने 6 वंदे भारत ट्रेन और अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है। पीएम मोदी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेंगे।