बेगूसराय से कांग्रेस के कन्हैया का कटा टिकट, सीपीआई ने कर दिया बड़ा एलान

जेएऩयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष औऱ कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार का लोकसभा चुनाव में पत्ता साफ हो गया है. कन्हैया के लिए बेगूसराय की सीट मांग रही कांग्रेस को लालू प्रसाद यादव औऱ तेजस्वी यादव ने करारा झटका दिया है. राजद ने सीपीआई को बेगूसराय सीट दे दिया है. सीपीआई ने इस सीट से अपने उम्मीदवार के नाम का भी एलान कर दिया है.

2019 में बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले कन्हैया कुमार का इंडी गठबंधन (बिहार में महागठबंधन) से टिकट कट गया है। कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआई) ने बेगूराय सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी। सीपीआई ने पूर्व विधायक अवधेश कुमार राय को उम्मीदवार बनाया है। सीपीआई के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा ने इसकी घोषणा कर दी है। पटना में शुक्रवार को उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी। सूत्रों की मानें तो राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद से हरी झंडी मिलने के बाद ही सीपीआई ने इस सीट से प्रत्याशी के नाम का एलान किया।

सीपीआई के महासचिव डी राजा ने कहा कि हमारी पार्टी के वरीय नेता और पूर्व विधायक अवधेश कुमार राय बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंनें केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अरविन्द केजरीवाल की गिरफ़्तारी निंदनीय है। सरकारी एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी का खाता जब्त करना सही नहीं हैं।