बंदर ने की ट्रैक्टर चालक की पिटाई, हुई मौत, जानिए पूरा मामला

लोग अक्सर मानते हैं कि इंसान, बंदर का ही एक रूप है। लेकिन, असल बात ये है कि करीबन 25-30 मिलियन साल पहले, इन दोनों के पूर्वज एक ही थे। वहाँ से इनका विकास धीरे-धीरे होता गया, और इन्हें आज का जीवन मिला। बहरहाल बगहा में एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई है, एक ट्रैक्टर चालक की बंदर के पिटाई करने से मौत हो गई है। घटना पिपरासी बांध की है। यहां चालक हरिओम कुशवाहा अपना ट्रैक्टर ट्राली को ले जा रहा था। तटबंध के सिंचाई विभाग के कैम्प के पास से गुजर रहा था तभी तटबंध पर लगे पेड़ों पर से बंदर उसके ऊपर कूद गया और ट्रैक्टर चालक की बंदर ने पिटाई शुरू कर दी। ट्रैक्टर चालक अचानक बंदर के हमले से घबरा गया और उसका नियंत्रण ट्रैक्टर से खो गया। जिससे ट्रैक्टर पलट गया और चालक की ट्रैक्टर के नीचे दबकर घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

हालांकि घटना को लेकर प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि ‘ऐसी घटना हमलोगों ने पहली बार देखी है जहां चलते ट्रैक्टर पर बंदर ने पेड़ से कूद चालक पर हमला बोल दिया और चालक की पिटाई शुरू कर दी। लोगों का कहना है कि ये घटना अजीबो-गरीब है।’

बता दें कि पिपरासी थाना क्षेत्र पिपरा पिपरासी तटबंध पर यह घटना घटी है।

मृतक समीपवर्ती यूपी के जटहा बाजार थाना क्षेत्र के कटाइ भरपुरवा निवासी हरिओम कुशवाहा बताया जा रहा है। वह अपने घर तटबंध पकड़ जा रहा था। इधर, सूचना पर पिपरासी थाने की पुलिस मौके पर पहुची हुई है और शव को कब्जे में ले आगे की कार्यवाही कर रही है। चालक के घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल है। यह अजीबो-गरीब घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।

कब आता है बंदरों को गुस्सा

जब बंदरों को गुस्सा आता है तो वे अपने होंठ को खींचते हैं और उबासी लेते हैं। बंदरों की गैंग का यह गुस्सा ऐसे ही नहीं है। ऐसा देखा गया है जब कुछ लोगों ने बंदरों की लाठी-डंडे से बुरी तरह पिटाई करते हैं। पिटाई अक्सर बंदर गुस्से में आ जाते है। अमूमन देखा गया है कि बंदर वहीं आस पास डेरा जमा कर लोगों पर हमला करने लगेते हैं।