पटना के गर्दनीबाग पीएचसी से 36 सिलेंडर कबाड़ से बरामद किया गया, पप्पू यादव ने कहा यह भी उजागर कर रहे हैं तो हम पर ही कर दीजिए केस

आपदा के इस समय में अस्पतालों में ऑक्सीजन, बेड, वेंटिलेटर, एम्बुलेंस आदि की कमी साफ़ तौर पर दिख रही है। हर दिन आ रही तस्वीरें साफ़ बयान कर रहे हैं कि सरकारी दावे खोकले हैं।

पटना के गर्दनीबाग स्वास्थ्य सेवा केंद्र परिसर से रविवार को 36 सिलेंडर कबाड़ से बरामद किया गया। इन सिलेंडरों के मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग पर सवाल उठने लगे हैं। एक तरफ जहां देश में ऑक्सीजन की कमी से लोग परेशान हो रहे तो वहीं दूसरी ओर इस तरह की लापरवाही भी सामने आ रही है।

पप्पू यादव ने बोला- गिरफ्तार कर लीजिए

पप्पू यादव इन दिनों कोरोना मरीजों को मदद पहुचाने में लगे है। इस मामले में पप्पू यादव ने भी ट्वीट कर वीडियो शेयर किया। उन्होंने लिखा “पटना कंकड़बाग थाने के पास सरकारी अस्पताल में इतना ऑक्सीजन सिलेंडर कबाड़ में फेंका हुआ है। जहां एक-एक ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए लोग तड़प-तड़प कर जान दे रहे हैं, वहां यह हाल है। इसके लिए किस पर मुकदमा होना चाहिए? यह भी उजागर कर रहे हैं तो हम पर ही कर दीजिए केस। कर लीजिए गिरफ्तार!

ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी नहीं, रिफिलिंग के बाद होंगे इस्तेमाल

सिलेंडर मिलने के बाद इस मामले में अस्पताल प्रशासन से जब पूछा गया तो कुछ भी बोलने से इन्कार कर दिया।

वहीं इसपर सिविल सर्जन पटना ने देर शाम बयान जरी कर कहा कि डीएचएस के स्टोर के पास रखा हुआ खाली सिलेंडर वस्तुतः सभी पीएचसी से 2 दिन के भीतर ही मंगाया गया था जिसे आवश्यकतानुसार डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में भेजा जाना था। इन सिलेंडरों को रिफिलिंग के लिए भेज दिया गया है जिसे आवश्यकतानुसार उपयोग किया जाएगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि पीएचपी से सिलेंडर आने की सतत प्रक्रिया है जिसे रिफिलिंग के उपरांत उपयोग किए जाते हैं।