मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, तेज हवा के साथ हल्की बारिश की संभावना, 40 किमी प्रतिघंटा के रफ्तार से चलेगी तेज़ हवा

बिहार मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा था कि चक्रवात बनने की वजह से मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। बतादें कि राज्य के कई हिस्सों में पिछले एक हफ्ते से आंधी-बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं आज मौसम विभाग ने कई क्षेत्रों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक 14 मई यानी शुक्रवार के बाद ही आसमान साफ होने की संभावना है। गुरुवार को पटना व इसके आसपास इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ बारिश या मेघ गर्जन की स्थिति बन सकती है। कहीं-कहीं ओले गिरने और वज्रपात की आशंका भी रहेगी।

वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि 14 मई की सुबह के आसपास दक्षिण-पूर्व अरब सागर में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। बताया गया है कि यह दक्षिण-पूर्व, अरब सागर और आसपास के लक्षद्वीप क्षेत्र में उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और धीरे-धीरे तेज होने की संभावना है। विभाग ने कहा है कि यह 16 मई के आसपास पूर्वी मध्य अरब सागर में एक चक्रवाती तूफान में तेज हो सकता है और उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ना जारी रख सकता है।

कुछ जिलों में हल्‍की तो कुछ जिलों में तेज बारिश के आसार

पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, पश्चिम चंपारण, सिवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज आदि के एक या दो स्थानों पर 30-40 किमी प्रतिघंटा के साथ तेज हवा, मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

वहीं, उत्तर पूर्वी बिहार के सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, दक्षिण पूर्व बिहार के कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगडिय़ा आदि जगहों पर तेज हवा के साथ बारिश व मेघ गर्जन की संभावना है।