आत्मनिर्भर बनता समाज।

पूरे भारत में कोरोना वायरस के आतंक के कारण लॉक डाउन लगने से देश की पूरी व्यवस्था चरमरा सी गई थी। कोरॉना के वैक्सीनेशन को गति मिलने के बाद corona के प्रवाह पर रोक लगी है। जिसके बाद चरमराई व्यवस्था पुनः सुधरने लगी है।
आज की हमारी कहानी एक ऐसे व्यक्ति की है जो सुधरती अर्थव्यवस्था में अपना योगदान पुनः देने लगे हैं। आज की कहानी है पश्चिमी लोहानीपुर के रंजीत कुमार की। व्यापार में निराशा हाथ लगने के बाद भी इन्होंने संघर्ष का दामन नहीं छोड़ा। और आखिर सफलता हाथ लगी। रंजीत कुमार ने अपने व्यापार में काफी परिवर्तन किए। जिसके बाद उन्होंने एक होलसेल की किराना का दुकान खोला । उनसे हुई हमारी बातचीत के दौरान उन्होंने हमसे कहा कि जीवन में हर कोई हार कर ही जीत तक पहुंचता है। सफलता पानेवाला ही समझता है की उसने कितनी कठिनाइयों का सामना किया है,दुनिया तो केवल सफलता देखती है। उन्होंने और कहा की हर परिस्थिति में मैंने ईश्वर को याद किया और उसपर भरोसा बनाए रखा। जिसके बाद मुझे एक उपाय सूझा और मैने एक होलसेल किराना दुकान शुरू करने का सोचा। बात जब नाम की आई तो मैंने इसे भगवान का नाम( बुद्धा आहार) दिया। जिसकी वजह से मैं आज सफल हूं वह है भगवान पर भरोसा रख ईमानदारी से कर्म करना। और अगर हम सफलता के बाद ईश्वर को भुल जाते हैं तो यह नाइंसाफी होगी। आपको बता दें कि कदमकुआं थाने में स्थित पश्चिमी लोहानीपुर में इनकी दुकान स्थित है जिसका नाम बुद्धा आहार है जहां किराना की हर सामग्री होलसेल दामों में मिलती है। होलसेल सामानों के लिए आप इनसे सीधा संपर्क 6206237645 दिए गए नंबर पर कर सकते हैं। यहाँ सामानों की होम डिलीवरी की भी सुविधा है.


बिहार के युवाओं से भी हमारी गुजारिश है की अगर उन्हें भी इच्छा हो उद्योग लगाने की। तो संकोच न करे बेझिझक होकर आगे आइए आपको संघर्ष करना पड़ सकता है पर सफलता तभी मिलेगी।।