गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पोस्ट में मूसेवाला की हत्या करने की कबूली बात, जानिए तिहाड में बंद गैंग्सटर ने कैसे दिया मशहूर सिंगर के हत्या को अंजाम……..

पंजाब के जाने माने सिंगर सिद्धू मूसवाला हत्याकांड की साजिश का संबंध दिल्ली की तिहाड़ जेल से हो सकता है। मिडीया सूत्रों की मानें तो इस सिलसिले में एक फोन नंबर का कनेक्शन तिहाड़ जेल से जुड़ता नजर आ रहा है। एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि कुछ दिन पहले शाहरुख नाम के एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।
न्यूज एजेंसी के सूत्रों के अनुसार वह कनाडा में बैठे गैंग्स्टर गोल्डी बराड़ के साथ संवाद करने के लिए एक मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल कर रहा था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अधिकारी तिहाड़ में बंद गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके सहयोगियों काला जठेड़ी और काला राणा से सिद्धू मूसावाला की हत्या के संबंध में पूछताछ कर रही है। पंजाब पुलिस भी लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। वह फिलहाल तिहाड़ जेल की नंबर 8 हाई सिक्योरिटी सेल में बंद है।

कौन है लॉरेंस बिश्नोई?
22 फरवरी 1992 को पंजाब के फाजिल्का में पैदा हुआ। 29 साल की उम्र में उस पर 50 से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। चंडीगढ़ विश्वविद्यालय से उसकी पढ़ाई हुई, छात्र संघ का चुनाव लड़ चुका है। लॉरेंस बिश्नोई पर हाल में मकोका भी लगा है। करीब 600 शार्प शूटर्स के गैंग के मुखिया लॉरेंस बिश्नोई को गैंग्स्टर बनाने में जग्गू, नरेश शेट्टी, सम्पत नेहरा और मर चुके गैंग्स्टर सुक्खा का हाथ है।

पंजाब पुलिस के स्पेशल सेल के अधिकारियों की मानें तो ट्रैवल एजेंट, अस्पताल मालिक, डायमंड कारोबारी, पान मसाला कारोबारी, अफीम कारोबारी, शराब कारोबारी, रेस्टोरेंट मालिक लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर रहते हैं। इन लोगों से गैंगस्टर अपने शूटर्स के जरिए अवैध वसूली, फिरौती, प्रोटेक्शन मनी की मांग करता है और विरोध करने की सूरत में उन्हें अंजाम भुगतने की चेतावनी देता है तथा उन्हे जान से मार देता है।

सिद्धू के हत्या के पिछे है इनका हाथ…..
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है। इस गैंग ने खुद इस पंजाबी सिंगर की हत्या की जिम्मेदारी ली है। गैंग्स्टर गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पोस्ट में मूसेवाला की हत्या करने की बात कबूल की है। वह इस समय कनाडा में मौजूद है। पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने प्रेस कॉन्फ्रें स में बताया कि मूसेवाला की हत्याह के लिए गोल्डी बराड़ और तिहाड़ जेल में बंद गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई जिम्मेदार हैं।