आईपीएल में इस साल नजर आनेवाली है कई नई टीमें, जानिए कौन कौन से खिलाड़ी हैं किस टीम में………

वर्ष 2022 की शुरुवात का दूसरा महीना लगभग आधा बीतने वाला है। भारत में ठंड का कहर भी अब सूरज के तेज किरणों के आगे कमजोर पड़ता नजर आ रहा है। ऋतुओं में होने वाले परिवर्तन से भारत में अनेक त्योहारों ( होली, दीपावली,छठ पूजा) का आगमन होता है। इसके अतरिक्त भारत के लोगो का एक प्यारा और चहिता क्रिकेट का त्योहार भी ऋतुओं के परिवर्तन का इंतजार करता है। बेंगलुरु में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 15वें सीजन के लिए मेगा ऑक्शन (खिलाड़ियों की खरीद के लिए लगाई जाने वाली बोली) जारी है। आईपीएल ऑक्शन 2022 के पहले दिन के समापन के बाद गुजरात टाइटन्स के खिलाड़ियों की संख्या 10 हो गई ।

इनमें से 3 खिलाड़ियों को गुजरात ने ड्राफ्ट किया था, जबकि ऑक्शन के पहले दिन गुजरात टाइटन्स ने 7 खिलाड़ियों पर बोली लगाकर उनको अपने साथ जोड़ा। बता दें कि आईपीएल के नियमानुसार एक टीम में ज्यादा से ज्यादा 25 खिलाड़ी हो सकते हैं, जबकि 8 विदेशी खिलाड़ियों को भी एक टीम अपने साथ जोड़ सकती है।



गुजरात टाइटन्स के खाते में आईपीएल ऑक्शन 2022 के लिए 18.85 करोड़ रुपये बचे हैं। गुजरात की टीम ने अभी तक 10 खिलाड़ियों पर 71.15 करोड़ रुपये रुपये खर्च कर दिए हैं।


ड्राफ्ट किए गए खिलाड़ी

हार्दिक पांड्या (15 करोड़ रुपये)

राशिद खान (15 करोड़ रुपये)

शुभमन गिल (8 करोड़ रुपये)

आईपीएल ऑक्शन 2022 में गुजरात टाइटन्स द्वारा खरीदे गए खिलाड़ी

आर साइ किशोर (3 करोड़ रुपये), नूर अहमद (30 लाख रुपये), जेसन रॉय (2 करोड़ रुपये), राहुल तेवतिया (9 करोड़ रुपये), मोहम्मद शमी (6.25 करोड़ रुपये), लॉकी फर्गुसन (10 करोड़ रुपये) , अभिनव मनोहर (2.6 करोड़ रुपये)