खुशखबरी!खाद्य तेल की कीमतों में आयी भारी गिरावट,जानिए कितनी हुई कीमत

भारत सरकार ने खाने के तेल के किमतों में 10-15 रुपये प्रति लीटर कम किए है।मूंगफली के तेल के दाम को छोड़कर रसोई में उपयोग होने वाली सभी तेलों की कीमतें बीते कुछ दिनों में कमी आयी है। आम लोगों को कम हुए कीमत का फायदा कुछ दिनों के बाद ही मिल पाएगा क्योंकि बाजार में अभी पुराना भंडार ही बिक रहा है। सूरजमुखी का तेल 3 रुपये सस्ता हुआ है।

पहले सूरजमुखी तेल की कीमत 193 रुपये थी जो घटकर 190 रुपये पर आ गई है। पाम तेल मे पहले से चार रुपए की कमी आई है। पाम तेल के दाम 156 से घटकर 152 रुपये पर आ गई है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में जरूरी वस्तुओं की कीमतों आई गिरावट से देश में दाल, चावल, गेहूं, आटा, चीनी, दूध, और, चाय पत्ती प्याज, टमाटर और अन्य चीजें भी सस्ती हुई हैं। मूंगफली के तेल में भी इजाफा हुआ है।

पहले की कीमत मूंगफली के तेल की 186 रुपए प्रति लीटर थी लेकिन अब 188 रुपए प्रति लीटर हो गई है। इस समय सरसों के तेल का भाव 183 रु प्रति लीटर से घटकर 180 रुपये प्रति लीटर हो गया है तो वही वनस्पति तेल के दाम 165 रुपये प्रति लीटर है। सोयाबीन के तेल का दाम भी गिरा है। यह 169.65 रु प्रति लीटर से घटकर 167.67 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है।