…….नही संभले नीतीश कुमार तो नशे से बर्बाद हो जायेंगे राज्य के युवा- विजय सिन्हा

बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कल मुजफ्फरपुर जाकर रंजन वस्त्रालय प्रतिष्ठान के मालिक रंजन टिवडे़वाल एवं उनके परिजनों से मुलाकात की। टिवडे़वाल से अभिषेक पटेल एवं डब्बू पटेल उर्फ सुबोध पटेल जो मुजफ्फरपुर शहर एवं पूरे राज्य मे नशा का अवैध कारोबार में लिप्त है और प्रशासन द्वारा संरक्षित हैं, ने 1.50 करोड़ रूपया रंगदारी की मॉंग की थी और रंगदारी नही देने पर उनके दुकान में ताला लगा दिया। इन दोनों अपराधियों ने रंजन टिवडे़वाल से कहा कि आप जिला के एस0पी0 से अपनी चाभी जाकर ले लें।

विजय सिन्हा ने कहा कि स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया है कि अभिषेक पटेल एवं डब्बू पटेल जद(यू0) के कार्यकर्त्ता है, और पार्टी के कार्यक्रम के लिये सभी दुकानदारों से 1000-2000रू0 करके वसूलते है। इन्हें प्रशासन से पूरा सहयोग मिलता है और उसी बदौलत ये लोगों को तंग कर रहे हैं। सिन्हा ने कहा कि ये दोनों जदयू के कार्यकर्त्ता नशाखोरी के मादक पदार्थो के बडे माफिया है। जब से शराबबंदी हुआ है तब से इनका कारोबार काफी फैला और लोगों के बीच इनकी दहशत बढी। 1.50 करोड की रंगदारी मांगने की घटना नें जंगल राज को भी पीछे छोड दिया है क्योंकि 1.50 करोड की मांग कर व्यवसायी के दुकान मे ताला लगा दिया जाना यह दर्शाता है कि इन अपराधियों का मनोबल कितना बढ़ा है। यदि समय रहते बिहार की जनता को इन अपराधो से मुक्त करा कर न्याय नहीं दिलाया गया तो जनता का जीना दूभर हो जाएगा।


इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी बयान देते हैं कि न वह किसी को बचाते है न किसी को फॅंसाते है परन्तु प्रशासनिक विफलता से राज्य में अपराध की गंगा बह रही हैं। समस्तीपुर में हत्या, लखीसराय में बलात्कार एवं मुंगेर में हत्या की वारदातो में अभी तक मुख्य अपराधी पकड़ा नहीं गया है। सिन्हा ने कहा की अपराधी की कोई जात नहीं होती है और न कोई धर्म होता है। सिन्हा ने मुख्यमंत्री से रंगदारी, हत्या एवं बलात्कार की घटनाओं की स्वतंत्र एजेन्सी से उच्चस्तरीय जॉंच कराने की मांग की है ताकि लोगों के विश्वास पर खड़ा उतरा जा सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी के कथनी और करनी में विरोधाभास है जिसके कारण शराब के विकल्प के रुप में राज्य मे नशीले पदार्थो का व्यापार और खपत काफी बढ़ गया है। बिहार अब पंजाब की राह पर चल पड़ा है और यदि समय रहते इसपर रोक नहीं लगाया गया तो राज्य में नशा का जहर युवाओं को बरबाद कर देगा।