बेंगलुरू में एक झुग्गी बस्ती बना कोविड-19 का हॉटस्पॉट, पढ़िये कैसे 1 मजदूर से फैला कोरोना का खौफ

बेंगलुरू के होंगसांद्रा नगर निकाय वार्ड की झुग्गी बस्ती में एक प्रवासी मजदूर के संपर्क में आने से कुछ लोगों के कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने इलाके का दौरा कर पत्रकारों को बताया कि वहां हर व्यक्ति की जांच करने का निर्णय लिया गया है और 184 लोगों को क्वारन्टीन किया गया है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि बिहार के रहने वाले 54 साल के मजदूर को बुखार और खांसी थी, लेकिन कमरे में साथ रहने वाले वाले उसके साथियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

अधिकारी ने बताया कि जब उसकी हालत गंभीर हो गई तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां जांच से यह पुष्टि हुई कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित है।

संपर्क में आये 9 अन्य लोग भी हुए संक्रमित

वार्ड के पार्षद ने बताया कि उसके संपर्क में आए नौ अन्य लोगों के भी संक्रमित होने की बृहस्पतिवार को पुष्टि हुई। उन्होंने बताया की इस इलाके में बिहार के करीब 200 प्रवासी मजदूर रहते हैं।

इलाके की आबादी करीब एक हजार है। कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के बाद इलाके में सन्नाटा पसर गया और लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं।

मेट्रो में काम करता था मजदूर

संक्रमित मजदूर के संपर्क में आये लोगों का पता करने के दौरान यह जानकारी मिली कि वह मेट्रो रेल के लिए काम करता है।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन के बाद उसने एक अनाज व्यापारी के यहां काम किया और उसने कई घर में अनाज की बोरी पहुंचाई।