मध्यप्रदेश में सियासी ड्रामा जारी, चार्टर्ड प्लेन से कांग्रेस विधायकों को लाया जा रहा भोपाल

 

मध्यप्रदेश में एक बार फिर कमलनाथ सरकार पर खतरा मंडराने लगा है. निर्दलीय विधायकों के साथ ही कुछ कांग्रेसी विधायकों के पाला बदलने से कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ सकती है. इसी सियासी ड्रामे के बीच कांग्रेस विधायकों को गुरूग्राम से चार्टर्ड प्लेन से भोपाल लाए जाने की बात सामने आ रही है. इस घटनाक्रम में कहा गया था कि बीजेपी ने कथित तौर पर कांग्रेस के 11 विधायकों को हरियाणा के गुरुग्राम में स्थित एक होटल में रखा था.

पाला बदलने के लिए 35 करोड़ का ऑफर

कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने आरोप लगाया था कि कमलनाथ सरकार को अस्थिर करने को लेकर बीजेपी ने 11 विधायकों को पाला बदलने के लिए 35 करोड़ रुपये का ऑफर दिया था. अब इन्हीं में से 4-5 विधायकों को चार्टर्ड प्लेन से भोपाल ले जाए जाने की बात सामने आई है.

कर्नाटक के एक रिजॉर्ट में शिफ्ट हो सकते हैं विधायक

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने दिल्ली में दावा किया था कि इनमें से 11 विधायकों में से 7 विधायकों को बीजेपी के चंगुल से मुक्‍त करा लिया गया है. अब सिर्फ 4 विधायक ही बीजेपी के पास हैं. कांग्रेस सूत्रों के अनुसार यह भी खबर मिली है कि इन सभी विधायकों को कर्नाटक के एक रिजॉर्ट में शिफ्ट किया जा सकता है. हरियाणा के एक होटल में विधायकों के ठहरने की खबर मिलते ही कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह, पार्टी नेता जीतू पटवारी और जयवर्धन सिंह के साथ होटल पहुंच गए थे.

बीजेपी पर खरीद-फरोख्त करने का आरोप

वहीं कमलनाथ सरकार के मंत्री जीतू पटवारी ने विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर बीजेपी के ऊपर आरोप लगाया था. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार को गिराने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है.