यूपी के 19 जिले संवेदनशील, योगी सरकार का फैसला- लॉकडाउन से नहीं मिलेगी राहत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लॉकडाउन 2 की घोषणा के बाद 20 अप्रैल से कुछ क्षेत्रों में छूट देने का एलान किया था लेकिन अभी भी बहुत से राज्यों में कोरोना वायरस के मामले कम नहीं हो रहे हैं। पीएम मोदी के इस बयान के हिसाब से आज से कुछ राज्य लॉकडाउन में मामूली छूट दे रहे हैं तो वहीं कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते कई राज्यों ने फिलहाल राहत देने से इनकार कर दिया है. यूपी सरकार ने भी साफ कर दिया है कि जिन जिलों में 10 से ज्यादा कोरोना केस हैं, वहां छूट नहीं दी जायेगी.

कोरोना हॉटस्पॉट इलाके सील रहेंगे.

लॉकडाउन में राहत को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार शाम सरकार के उच्च अधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों समेत जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. इस मीटिंग में सीएम योगी ने स्पष्ट तौर पर लॉकडाउन के राहत का जिम्मा जिलों के डीएम पर छोड़ दिया. लेकिन इसके साथ ही सीएम योगी ने ये भी कह दिया कि राज्य में जो भी कोरोना हॉटस्पॉट हैं वहां संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा, साथ ही ऐसे इलाके सील भी रहेंगे.

UP के 19 संवेदनशील जिले

वहीं ये निर्णय भी लिया गया कि जो जिले संवेदनशील हैं यानी जहां ज्यादा कोरोना केस हैं वहां कोई राहत लॉकडाउन में नहीं दी जायेगी. यूपी में ऐसे 19 जिले हैं जहां कोरोना के मरीजों की संख्या दोहरे अंक में पहुंच गई है. इन जिलों में गौतमबुद्धनगर, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी, आगरा, बागपत, बस्ती, बिजनौर, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा, मेरठ, मुरादाबाद, सहारनपुर, शामली, रामपुर और सीतापुर शामिल हैं.