देश में आज मनायी जा रही ईद, राष्ट्रपति, PM मोदी,राहुल सहित कई नेताओं ने दी मुबारकबाद

देश भर में एकता और भाईचारे का त्योहार ईद मनाया जा रहा है. इसे लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के कई नेताओं ने देशवासियों को बधाई दी है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उर्दू में बधाई दी है. बता दे कि इस बार कोरोना वायरस लेकर लागू हुए लॉकडाउन के कारण सभी से घर पर रहकर त्योहार मनाने की अपील की गयी है.

राष्ट्रपति कोविंद ने अपने संदेश में लोगों से कहा कि सामाजिक दूरी के नियम का पालन करने का संकल्प लें और कोरोना वायरस की चुनौती से जल्द पार पाने व सुरक्षित रहने के लिए अन्य सभी एहतियात बरतें

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी ट्वीट कर देशवासियों को ईद की बधाई दी है. उन्होंने लिखा है, ईद-उल-फित्र के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को दिली मुबारकबाद! यह पर्व हमारे समाज में दान, दया, करुणा और त्याग जैसे मानवीय मूल्यों का उत्सव है।

&

;

पीएम मोदी ने ईद की मुबारकबाद देते हुए सभी लोगों के स्वस्थ रहने की कामना की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘ईद मुबारक, ईद-उल-फितर की बधाई. इस विशेष अवसर पर करुणा, भाईचारे और सद्भाव की भावना को आगे बढ़ाएं. सभी लोग स्वस्थ और समृद्ध रहें.

;

वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश वासियों को ईद की बधाई दी है और लिखा है ईंद मुबारक

 

;

नीतीश सरकार ने राज्य के लोगों को ईद की बधाई दी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश सरकार ने राज्य के लोगों को ईद की बधाई दी है। उन्होंने कहा कि भारत एक महान राष्ट्र है जहां विभिन्न धर्मो के लोगों के बीच परस्पर सम्मान अनुकरणीय है।

 घरों में रहकर ईद मनाने की अपील

उन्होंने कहा कि मैं सभी धर्मो को विशेष रूप से मुस्लिम भाईयों और बहनों को ईद की शुभकामनाएं देता हूँ। ईद भाईचारे, प्रेम, शांति और सांप्रदायिक सद्धभाव् का प्रतीक है। हम सभी को समाज, राज्य और देश को आगे ले जाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। इसके साथ ही लोगों से सामाजिक मेल मिलाप से दूरी का पालन करते हुए घरों में रहकर ईद मनाने की अपील की।