UGC की गाइडलाइंस के खिलाफ छात्र संगठन आइसा देशभर में चला रहा सिग्नेचर कंपेन, पीयू छात्र संघ अध्यक्ष को भी रिहा करने की मांग

पटना : यूजीसी के द्वारा परीक्षा के संदर्भ में जारी गाइडलाइंस के खिलाफ छात्र संगठन आइसा पूरे देश में ऑनलाइन सिग्नेचर कंपेन चला रहा है। संगठन के राज्य सह सचिव आकाश कश्यप ने कहा कि देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर कमिशन का यह फैसला गलत है। उन्होंने कहा कि इस आदेश को वापस लेने के लिए संगठन की ओर से पूरे देश में ऑनलाइन सिग्नेचर कंपेन चलाया जा रहा है। संगठन ने मानव संसाधन विभाग और यूजीजी को मेल करके यह फैसला वापस लेने की मांग कर रहा है।

पीयू छात्रसंघ अध्यक्ष को रिहा करने की मांग

वहीं आकाश कश्यप ने कहा कि राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के क्रम में जेलों में कोरोना का खतरा ज्यादा है। ऐसे में पिछले तीन महीने से जेल में बंद पीयू छात्रसंघ अध्यक्ष मनीष यादव को रिहा कर देना चाहिए। साथ हीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी इस मामले पर संज्ञान लेना चाहिए।
उन्होंने राज्य में स्वास्थ्य विभाग के हालात को लेकर कहा कि यहां हाताल बद से बदतर होते जा रही है। कम से कम यहां प्रतिदिन 30 हजार जांच होना चाहिए। साथ हीं घर-घर जांच की व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए।