हाजीपुर की गुलनाज को जिंदा जलाने का मुख्य आरोपी 17 दिन बाद गिरफ्तार, SHO निलंबित, राहुल ने सरकार पर बोला हमला

बिहार के हाजीपुर में गुलनाज को जिंदा जलाने के मामले में मुख्य आरोपी चंदन की 17 दिन बाद गिरफ्तारी हुई है. एफआईआर में नामजद मुख्य आरोपी चंदन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही बाकी दो आरोपियों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है. इस बीच लापरवाही बरतने के आरोप में एक एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है.

20 साल की एक युवती को दबंगों ने जिंदा जला दिया था

वैशाली जिले में छेड़खानी का विरोध करने पर 20 साल की एक युवती को गांव के दबंगों ने जिंदा जला दिया था। घटना देसरी थाने के रसूलपुर हबीब में घटित हुई थी। गांव के कुछ लड़कों ने छेड़खानी को लेकर हुए विवाद के बाद लड़की पर मिट्टी का तेल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया था। पीड़िता का पटना के पीएमसीएच में इलाज चल रहा था, जहां 15 दिन बाद उसकी मौत हो गई। लड़की के परिवार का आरोप है कि जब उन्होंने आरोपी के परिवारवालों से छेड़खानी की शिकायत की तो दबंग लड़के ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसे घर से पकड़ लिया और जिंदा जला दिया। वारदात के 15 दिन बाद सोमवार को उसने पटना के पीएमसीएच अस्पताल में दम तोड़ दिया।

‘चुनावी फायदे के लिए इस अपराध को छुपाया’

इस मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि चुनावी फायदे के लिए इस अपराध को छुपाया गया – कुशासन पर ताकि सुशासन की नींव रखी जा सके. राहुल ने कहा, ‘किसका अपराध ज़्यादा ख़तरनाक है, जिसने ये अमानवीय कर्म किया? या जिसने चुनावी फायदे के लिए इसे छुपाया ताकि इस कुशासन पर अपने झूठे ‘सुशासन’ की नींव रख सके?’