बिहार विधानसभा में संयुक्त सभा का आयोजन, राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष का हंगामा जारी

बिहार विधानसभा सत्र का आज चौथा दिन है. राज्यपाल फागू चौहान विधानसभा में संयुक्त सभा को संबोधित कर रहे है. राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्षी पार्टियों ने हंगामा किया. लेकिन राज्यपाल अपने भाषण का जारी रखा.

राज्यपाल ने सभी नवनिर्वाचित विधायकों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता प्रदेश के विकास के लिए सरकार को चुना है और पिछली सरकार कोरोना महामारी के दौरान काफी सतर्कता से काम किया जिसका नतीजा है कि आज बिहार कोरोना की रिकवरी रेट में देश से आगे है. यहीं नहीं सरकार ने प्रदेश में विधि व्यवस्था पर जीरो टोलरेंस की नीति पर काम करती रही है जिससे क्राईम का ग्राफ काफी घट गया.

शिक्षा पर सरकार विशेष जोर

राज्यपाल ने कहा कि  सरकार पर्यावरण संरक्षण को लेकर काम कर रही है. इसके तहत जल जीवन हरियाली मिशन के तहत काम हो रहा है. बिहार में शराबबंदी कानून का कड़ाई से पालन किया जाएगा. दलित समाज के लिए कई योजना चलाई जा रही है. शिक्षा पर सरकार विशेष जोर हैं. किसानों को लेकर कई काम कर रही है. कृषि रोड मैप के तहत जैविक खेती को बढ़ावा दिया जाएगा. सड़क और पुल पुलियों का जाल बिछाकर संपर्क बढ़ाया जाएगा. बिजली के क्षेत्र में काफी सुधार हुआ है. हर घर तक बिजली पहुंचाई गई है.