पटना में बैंड बाजा वालों का प्रदर्शन , बारात में बैंड बजाने की अनुमति देने की कर रहे मांग

खबर पटना से है जहां  बैंड बाजा वालों ने प्रदर्शन किया है। पटना के सुलतानगंज इलाके में बिहार बैन्ड वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले एक साथ बैंड बाजा वाले सड़क पर उतर आये और प्रदर्शन किया। ये लोग सरकार के उस फैसले का विरोध कर रहे हैं जिसमें कोरोना को ध्यान में रखते हुए बारात के दौरान बैंड बाजा पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया गया है। इन बैंड वालों की मांग यह है कि कम से कम 12 दिसंबर तक बारात में बैंड बजाने की अनुमति दी जाए।

कोरोना के कारण  चैपट हो चुका है हमारा धंधा

बैड बजाने वाले राजू ने बताया कि वैसे ही इस साल कोरोना के कारण हमारा धंधा चैपट हो चुका है। शादी ब्याह भी कम हो रहे हैं। इधर कुछ दिन लगन के है अगर इसमे भी बैंड पर प्रतिबंध लग जाएगा तो हम कैसे जिएंगे।

यह है बिहार सरकार का आदेश

केंद्र द्वारा कोरोना की नई गाइड लाइन जारी होने के बाद बिहार के गृह विभाग ने गुरुवार को राज्य सरकार की गाइड लाइन जारी की थी। इसके तहत अब शादी विवाह में सड़क पर बैंड बाजे नहीं बजाए जा सकेंगे। विवाहस्थल पर कर्मचारी को मिलाकर अधिकतम 100 लोग ही शामिल हो सकेंगे। बारातियों के साथ इसमें वेटर और स्टाफ भी शामिल है। सड़क पर बैंड के साथ बारात निकालने की अनुमति नहीं होगी। विवाह स्थल पर बैंड बाजा बजा सकेंगें। यह नियम 3 दिसंबर तक लागू रहेगा।