बॉर्डर पर बेरिकेटिंग तोड़ दिल्ली की सीमाओं में दाखिल हुए किसान, कई जगह पुलिस के साथ झड़प, चले आंसू गैस के गोले

देश में गणतंत्र दिवस  को लेकर हर तरफ उल्लास का माहौल है. राजपथ पर परेड खत्म हो गई है. वहीं दूसरी तरफ इससे पहले ही दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली को लेकर भी हलचल देखी गई. दिल्ली में किसानों को शर्तों को साथ ट्रैक्टर रैली की इजाजत मिली है. इसके बावजूद सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं

ट्रैफिक के सुचारू संचालन के लिए पर्याप्त इंतजाम

दिल्ली पुलिस की संयुक्त पुलिस आयुक्त (ट्रैफिक) मीनू चौधरी ने बताया कि टैक्टर रैली सिंघु, टीकरी व गाजीपुर बॉर्डर से तीन अलग-अलग रूटों से निकलेगी। ऐसे में तीन ही रूटों पर ट्रैफिक परिवर्तन किया जाएगा। टैक्टर रैली से काफी सड़कें प्रभावित होंगी। ट्रैफिक के सुचारू संचालन के लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। इन मार्गों पर ट्रैफिक ट्रैफिक पुलिसकर्मी सोमवार शाम तक ही तैनात कर दिए गए थे। लेकिन किसान नहीं माने और बॉर्डर पर बेरिकेटिंग तोड़कर दिल्ली की सीमाओं में प्रवेश कर गए हैं.

पांडव नगर में पुलिस के साथ टकराव की स्थिति

गाजीपुर बॉर्डर से आगे नोएडा मोड़ पर किसानों और पुलिस के बीच टकराव हुआ है. हजारों की तादाद में किसान निजामुद्दीन और अक्षरधाम के तरफ मुड़ गए है. भारी तादात में किसान नोएडा मोड़ पर बैरिकेडिंग तोड़ते हुए आगे घुस रहे हैं. पांडव नगर में पुलिस के साथ टकराव की स्थिति बनी हुई है. आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं.

दिल्ली के संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस में झड़प की खबर है. हालात को काबू में करने के लिए पुिलस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं.