किसानों के चक्का जाम को लेकर गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा का पहरा सख्त, ड्रोन से निगरानी, दिल्ली में 10 मेट्रो स्टेशन के गेट बंद

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है। किसान संगठन शनिवार को तीन घंटे के लिए देशव्यापी चक्का जाम किया है. कांग्रेस सहित लगभग सभी विपक्षी पार्टियों ने इसे अपना समर्थन दिया है। इसके मद्देनजर दिल्ली में 50 हजार सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। वहीं ड्रोन से सीमाओं पर नजर रखी जा रही है। सोशल मीडिया पर पुलिस की एक टीम नजर बनाए हुए है ताकि अफवाहों को फैलने से रोका जा सके।

दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा इंतजाम कड़े

किसानों के चक्का जाम के आह्वान के मद्देनजर दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं. इस दौरान बैरिकेडिंग भी कई गई है जिस पर पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों की तरफ एक संदेश लिखकर टांग दिया है. जिस पर किसानों की एंट्री को मना कर दिया गया है.

कम से कम 12 मेट्रो स्टेशनों को अलर्ट पर रखा गया

दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के नाकों पर करीब 50,000 सुरक्षा बल तैनात किए हैं. इसमें अपने क्षेत्रों में निगरानी रखने के लिए स्थानीय पुलिस बल भी शामिल हैं. दिल्ली में कम से कम 12 मेट्रो स्टेशनों को अलर्ट पर रखा गया है.मंडी हाउस, ITO, दिल्ली गेट, लाल किला, जामा मस्जिद, जनपथ, केंद्रीय सचिवालय और विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन के गेट बंद कर दिए गए हैं. हालांकि इन स्टेशनों पर इंटरचेंज की सुवधा खुली रहेगी.

वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा क‍ि जो लोग जहां है वहीं पर शांतिपूर्ण तरीके से चक्‍का जाम होगा. हालांकि इस दौरान स्कूल बस, एंबुलेंस सहित इमरजेंसी और आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों को नहीं रोका जाएगा