दिल्ली में बवाल के बाद दिल्ली-एनसीआर के कई क्षेत्रों में इंटरनेट बंद, वर्क फ्रॉम होम और ऑनलाइन क्लास भी प्रभावित, हरियाणा के तीन जिलों में भी इंटरनेट सेवा बंद

दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान मचे बवाल को लेकर गृह मंत्रालय ने दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में मोबाइल-इंटरनेट सेवा बंद कर दी थी। गृह मंत्रालय ने एनसीटी के सिंघु, गाजीपुर, टिकरी, मुकरबा चौक, नांगलोई और उसके आस-पास के इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है, ये सेवाएं अगले आदेश तक बंद रहेंगी। वहीं हरियाणा के तीन जिले-सोनीपत, पलवल और झज्जर में टेलीकॉम सर्विस आज शाम पांच बजे तक बंद कर दी गई है।

बच्चों को पढ़ाई करने में परेशानी

दिल्ली-एनसीआर में इंटरनेट सेवा बंद हो जाने से बच्चों की ऑनलाइन कक्षाओं पर भी असर पड़ा है। जो बच्चे स्कूल नहीं जा रहे वो घर से ऑनलाइन कक्षाओं के जरिए पढ़ रहे हैं लेकिन इंटरनेट सेवा बाधित होने से ऑनलाइन कक्षाएं प्रभावित हो रही हैं और बच्चों को पढ़ाई करने में परेशानी हो रही है। यही नहीं कोरोना काल में कई दफ्तरों ने अपने कर्मचारियों को घरों से काम करने की अनुमति दी है लेकिन इंटरनेट सेवा बंद होने से उनके काम पर असर पड़ा है।

हरियाणा के तीन जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

दिल्ली-एनसीआर के अलावा हरियाणा सरकार ने मोबाइल-इंटरनेट बंद करने का एलान किया था। हरियाणा सरकार ने सोनीपत, पलवल और झज्जर जिलों में इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं निलंबित करने का फैसला किया है, ये सेवाएं आज शाम पांच बजे तक बंद रहेंगी। हरियाणा सरकार ने आज प्रदेश के सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है।