असम और बंगाल दौरे पर PM मोदी- असम की जनता से विकास के डबल इंजन को मजबूत करने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर असम और बंगाल के दौरे पर हैं। अपने दौरे में प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले असम में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नॉर्थ ईस्ट में भरपूर सामर्थ्य होने के बावजूद पहले की सरकारों ने इस क्षेत्र के साथ सौतेला व्यवहार किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र पर काम कर रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि नीति सही हो, नीयत साफ हो तो नियति भी बदलती है। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर बनते भारत के लिए लगातार अपने सामर्थ्य, अपनी क्षमताओं में भी वृद्धि करना आवश्यक है। उन्होंने लोगों से विकास के डबल इंजन को मजबूत करने की अपील की।

देश के हर गांव तक बिछाया जा रहा ऑप्टिकल फाइबर

मोदी ने असम के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नीति सही हो, नीयत साफ हो तो नियति भी बदलती है. आज देश में जो गैस पाइपलाइन का नेटवर्क तैयार हो रहा है, देश के हर गांव तक ऑप्टिकल फाइबर बिछाया जा रहा है, हर घर जल पहुंचाने के लिए पाइप लगाया जा रहा है, वो भारत मां की नई भाग्य रेखाएं हैं. मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर बनते भारत के लिए लगातार अपने सामर्थ्य, अपनी क्षमताओं में भी वृद्धि करना आवश्यक है. जब किसी व्यक्ति को उसकी मूलभूत सुविधाएं मिलती हैं, तो उसका आत्मविश्वास भी बढ़ता है. बढ़ता हुआ ये आत्मविश्वास क्षेत्र का भी और देश का भी विकास करता है.

मैं फिर एक बार इतनी सारी विकास योजनाओं के लिए, आत्मनिर्भर असम बनाने के लिए, भारत के निर्माण में असम के योगदान के लिए, हरेक असमवासी के कल्याण के लिए आज जो अनेक योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है, उसके लिए मैं एक बार फिर आप सबको बधाई देता हूं।

असम की अर्थव्यवस्था में टी-गार्डन्स की भी बहुत बड़ी भूमिका

असम की अर्थव्यवस्था में नॉर्थ बैंक के टी-गार्डन्स की भी बहुत बड़ी भूमिका है। इन टी गार्डन्स में काम करने वाले हमारे भाई-बहनों का जीवन आसान बने, ये भी हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। हमारी सरकार आजादी के बाद से इस क्षेत्र में निवेश की गई राशि की तुलना में मछली पालन क्षेत्र पर अधिक खर्च कर रही है। हमारी सरकार ने इसके लिए 20,000 करोड़ रुपये की योजना लाई है, जिससे असम के लोगों को भी लाभ होगा।