विधानसभा में हाथापाई के बाद स्पीकर विजय सिन्हा बोले- आज की घटना ‘लज्जाजनक’, हमें एक्शन लेने पर मजबूर न करें सदस्यगण

बिहार विधानसभा में आज भारी हंगामा देखने को मिला. भोजनावकाश के बाद विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्य भिड़ गये। वेल में पहुंचने पर सत्ता पक्ष और विपक्षी सदस्यों में हाथापाई भी हुई है। वहां मौजूद अन्य लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया।

एक्शन लेने के लिए हमें मजबूर नहीं करें

भोजनावकाश के बाद सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विस अध्यक्ष ने कहा कि आज की घटना से सबसे अधिक लज्जा हुई। उन्होंने कहा कि एक्शन लेने के लिए हमें मजबूर मत करें. स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि आज सदन में हुई घटना से वह लज्जित महसूस कर रहे हैं. भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति ना हो यह सुनिश्चित किया जाना जरूरी है. अगर ऐसा हुआ तो वह आगे सख्ती के साथ  निपटेंगे

स्पीकर ने सभी दल के नेताओं से साफ-साफ कहा कि आपलोग अपने विधायकों को कार्य संचालन नियमावली के बारे में साफ-साफ बता दें। सदन में अगर व्यवहार सही नहीं होगा तो कार्रवाई होगी।

तेजस्वी यादव ने भी सदन में हुई घटना पर जताया अफसोस

वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी सदन में हुई घटना पर अफसोस जताया. तेजस्वी यादव ने कहा कि वह सच और तथ्य को सदन में रखना चाहते थे लेकिन उनकी बात को नहीं सुना गया. तेजस्वी ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष ही सदन में सर्वोपरि हैं और उन्हें कोई भी गाइड नहीं कर सकता.