बिहार में कोरोना से मौत का आंकड़ा हर दिन तोड़ रहा रिकार्ड, PMCH में 5, AIIMS में 3 और NMCH में 3 की हुई मौत,पुरुषों की तुलना में महिलाएं कम संक्रमित

बिहार में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा रिकॉर्ड तोड़ रहा है। सोमवार को 24 घंटे में 11 लोगों की मौत हुई है। पटना PMCH में 5, NMCH में 3 और AIIMS में 3 संक्रमितों की मौत हुई है।

पटना में सबसे ज्यादा 1197 नए मरीज मिले

सोमवार को पटना में एक बार फिर सबसे ज्यादा 1197 नए मरीज मिले। इसके साथ जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 6756 पहुंच गई है। इनमें सबसे अधिक 5579 पटना सदर प्रखंड में हैं। इसके बाद फुलवारीशरीफ प्रखंड में 420, दानापुर प्रखंड में 266, संपतचक प्रखंड में 85, बाढ़ प्रखंड में 66 सक्रिय मरीज हैं। पीएमसीएच के कोविड अस्पताल में 83 मरीज भर्ती हैं।

एम्स पटना के 7डॉक्टर संक्रमित

पटना AIMS में 24 घंटे के अंदर 3 फैकल्टी और 4 रिजिडेंट डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो गए हैं। दोनों रेजिडेंट डॉक्टरों को अस्पताल में भर्ती किया गया है, जबकि फैकल्टी होम आइसोलेशन में हैं।

पुरुषों की तुलना में महिलाएं कम संक्रमित

पटना जिला प्रशासन के आंकड़ों के मुताबिक पटना जिले के लगभग छह हजार संक्रमित मरीजों के डाटा से पता चला है कि पुरुषों की तुलना में महिलाएं कम संक्रमित हो रही हैं। इसकी मुख्य वजह महिलाओं की गतिविधियां कम होना है। आयु पटना जिले में 3866 पुरुष तथा 1932 महिला संक्रमित हैं। पिछले साल भी पुरुषों की तुलना में महिलाएं कम बीमार है।