देश में बेकाबू होते जा रहा कोरोना, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 62,714 नये मामले, 312 मौत, कई राज्यो ने होली मिलन पर लगाई रोक

देश में कोरोना संक्रमण रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है. पिछले 24 घंटे में 62 हजार से ज्यादा नये मामले आने के बाद राज्यों की चिंता बढ गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना संक्रमण के 62,714 मामले सामने आएcorona जबकि 28,739 लोग डिस्चार्ज हुए. वहीं 312 लोगों की मौत हुई है. देश में अब कुल मामले 1,19,71,624 हो चुके हैं. सक्रिय मामलों की बात करें तो यह 4,86,310 है. कोरोना की चपेट में आकर अबतक कुल 1,61,552 लोगों की मौत हो चुकी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य की अध्यक्षता में 12 राज्यों के मुख्य सचिव के साथ बैठक

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण की अध्यक्षता में 12 राज्यों के अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिव (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण) और कोरोना के सर्वाधिक मामलों और मृत्यु से जुड़े 46 जिलों के निगम आयुक्तों और जिलाधिकारियों की एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक हुई. उसके बाद इस रणनीति को अंतिम रूप दिया गया. ये 12 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, जम्मू कश्मीर, कर्नाटक, पंजाब और बिहार हैं.

कई राज्यों में होली मिलन पर रोक

महाराष्ट्र, पंजाब सरकार ने राजनीतिक और धार्मिक सहित सभी प्रकार की सभाओं के आयोजन पर पूर्ण प्रतिबंध की शनिवार को घोषणा की. कई राज्यों में होली मिलन पर रोक लगा दी है. होलिका दहन बिना भीड़ के होगा. दिल्ली में होली, शब-ए-बारात के दौरान सार्वजनिक उत्सव और सभा पर रोक लगाई गई है.