लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा भारत! नये साल में पहली बार मरीजों की संख्या 93 हजार के पार पहुंचा, मिस्टर खिलाड़ी भी हुए संक्रमित

देश में कोरोना की दूसरी लहर से तेजी से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. भारत एक बार फिर लॉकडाउन के मुहाने पर खड़ा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटों में रविवार को रिकॉर्ड 93 हजार से ज्यादा नए कोरोना के मरीज मिले हैं। वहीं कोरोना संक्रमण के चलते 500 से ज्यादा की जान चली गई है।

देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,24,85,509 हुई

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार को जारी किए गए ताजा आंकड़ों ने देश की जनता की चिंता बढ़ा दी है। बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के साथ कोरोना संक्रमण के 93,249 नए मामले दर्ज किए गए हैं और 513 मरीजों की मौत हो गई. इसी के साथ देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,24,85,509 पहुंच गए हैं और कोविड से मरने वालों की संख्या  1,64,623 हो गई।

अब तक 7,59,79,651 लोगों का टीकाकरण

देश में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान जारी है। देश में टीकाकरण का तीसरा चरण चल रहा है, जिसके तहत 45 साल से ऊपर वालों को भी कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है। देश में अब तक 7,59,79,651 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

बॉलीवुड के कई सितारे कोरोना का चपेट में

बॉलीवुड के कई सितारे अब तक आमिर खान, आलिया भट्ट, आर माधवन, परेश रावल, कार्तिक आर्यन, रणबीर कपूर, संजय लीला भंसाली, सिद्धांत चतुर्वेदी, बप्पी लहरी, सतीश कौशिक जैसे चर्चित कलाकारों को कोरोना की चपेट में आ गए है। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी इस वायरस के संपर्क में आने से अछूते न रह पाए। खिलाड़ी अभिनेता अक्षय कुमार को भी अपना शिकार बना लिया है.

मेरे संपर्क में आने वाले अपना परीक्षण करवा ले

अक्षय कुमार ने ट्वीटर पर एक पोस्ट साझा करके जानकारी दी है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने लिखा, ‘मैं सभी को सूचित कर देना चाहता हूं कि इसी सुबह मैं कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हूं। सभी बातों को ध्यान में रखते हुए मैंने अपने आप को तुरंत आइसोलेट कर लिया गया है। अपने घर पर ही मैं क्वारंटाइन हूं और सभी चिकित्सकीय सावधानियों का ध्यान रख रहा हूं। मैं सभी से अनुरोध करना चाहूंगा कि हाल ही में जो भी मेरे संपर्क में आया हो वह खुद भी जाकर अपना परीक्षण करवा ले। मैं जल्द ही वापस काम पर लौटूंगा।’