बिहार में भी बढ़ते जा रहा कोरोना का ख़तरा, IIT पटना के 18 छात्र कोरोना संक्रमित, प्रदेश में कई दुकाने सील, CM नीतीश ने बुलायी इमरजेंसी मीटिंग

बिहार में भी धीरे धीरे कोरोना ने अपनी रफ्तार पकड़ ली है. बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किये गए अपडेट के मुताबिक सोमवार को राज्य में कोरोना के 935 नए मामले सामने आये हैं. सबसे अधिक राजधानी पटना में 432 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. पिछले 5 महीने में यह सबसे ज्यादा संक्रमितों के मिलने का आंकड़ा है.

नीतीश कुमार की बैठक पर टिकी निगाहें

कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा है कि पिछले कोरोना वायरस की तुलना में नाया वाला कोरोना ज्यादा खतरनाक है और ये बिहार में भी तेजी से फ़ैल रहा है. बिहार में भयावह रूप धारण कर रहे कोरोना की रोकथाम को लेकर सीएम नीतीश कल सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ समीक्षा बैठक करने वाले हैं, जिसपर सबकी निगाहें टिकी हैं

सीएम ले सकतें हैं बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  आज 12 बजे से सभी जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक करेंगे. नीतीश कुमार सभी जिलों से कोरोना के बढ़ते प्रभाव को लेकर फीडबैक लेंगे. सूत्रों की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

बिहटा आईआईटी के कई एकेडमिक बिल्डिंग को भी कंटेंमेंट जोन बनाया गया

वहीं आईआईटी जोधपुर के बाद आईआईटी पटना में 16 छात्रों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया है. इससे आईआईटी, पटना के बिहटा स्थित कैंंपस में हड़कंप मच गया. आईआईटी के रजिस्ट्रार ने कोरोना पॉजिटिव सभी 15 छात्रों के साथ उस वार्ड के टोटल 41 छात्रों को आइसोलेट कर दिया है. जिस होस्टल में ये छात्र रह रहे थे उसे कंटेंनमेंट जोन बना दिया गया था और उसे सेनेटाइज कराया गया. आईआईटी कैम्पस में एक सप्ताह के लिये ऐकेडमिक सेशन सहित सारी गतिविधियों को बंद किया गया. बिहटा आईआईटी के कई एकेडमिक बिल्डिंग को भी कंटेंमेंट जोन बनाया गया है और सभी छात्रों को उसी हॉस्टल में क्वारेंटाइन कर दिया गया है.