नीतीश का आपदा प्रबंधन सहित, सभी जिलाधिकारियों को निर्देश, भूकंप से हुई क्षति का करें अविलंब जाएज़ा

आज देर शाम बिहार के कई इलाकों में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए जाने के पश्चात नीतीश कुमार ने आपदा प्रबंधन विभाग सहित सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह अपने क्षेत्र में भूकंप से किसी प्रकार की हुई क्षति का अविलंब आकलन करा लें साथही वह स्थिति का लगातार अनुश्रवण करें। उन्होंने ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि लोगों को सतर्क एवं सचेत रहने के लिए भी समुचित करवाई सुनिश्चित करें।

प्रधानमंत्री ने नीतीश कुमार को फोन कर स्थिति का लिया जाएज़

भूकंप के झटके महसूस किए जाने की खबर के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नीतीश कुमार को फोन कर स्थिति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने बताया कि आपदा प्रबंधन विभाग को लगातार सचेत एवं सतर्क रहने और स्थिति पर लगातार निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है।

रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.4 रही

गैंगटॉक, सिक्किम से 300 किमी पूर्वी क्षेत्र में सोमवार की शाम भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भारत के नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप शाम करीब 8 बजकर 49 मिनट और 48 सेकेंड पर आया और रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.4 थी। अभी तक किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

पटना सहित कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए

बिहार की राजधानी पटना सहित कई जिलों में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए। जानकारी के अनुसार कोसी-सीमांचल और पूर्वी बिहार के कई जिलों में सोमवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। चंद सेकेंड के दरम्यान दो बार धरती डोली। कई इलाकों में लोग घरों से बाहर निकल गए।

पटना, भागलपुर, अररिया, कटिहार,  साहेबगंज और किशनगंज में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। हालांकि, अभी तक जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।