चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को भेजा दूसरा नोटिस, केंद्रीय सुरक्षा बलों पर गलत बयानबाजी का आरोप

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर विवादों में घिरती नजर आ रही है. ममता बनर्जी पर चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय सुरक्षा बलों पर गलत बयानबाजी के आरोप में चुनाव आयोग ने दूसरी बार नोटिस भेजा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्रीय सुरक्षा बलों पर भाजपा की मदद करने और बंगाल के मतदाताओं को मतदान करने से रोकने का आरोप लगाती रही हैं। इससे पहले चुनाव आयोग ममता बनर्जी  को सभी मुसलमान एकजुट होने वाले बयान पर भी नोटिस जारी किया था।

टीएमसी की ओर से सुरक्षा बलों पर आरोप लगाना दुर्भाग्यपूर्ण

चुनाव आयोग ने जिस मामले को लेकर ममता बनर्जी को नोटिस भेजा है उसमें ममता के उन बयानों का भी जिक्र है, जिसमें तृणमूल का एक प्रतिनिधिमंडल ने बांग्लादेश बॉर्डर की सुरक्षा में तैनात बीएसएफ पर एक पार्टी के पक्ष में ग्रामीणों को धमकाने का आरोप लगाया था। चुनाव आयोग ने कहा कि बीएसएफ देश की बेहतरीन फोर्स में से एक है इसपर टीएमसी की ओर से आरोप लगाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

मतदाताओं को चौकन्ना रहने की दी थी सलाह

गौरतलब है कि चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी ने मतदाताओं को चौकन्ना रहने की सलाह दी थी और कहा था कि केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों के जवान गांवों में लोगों को डराने-धमकाने पहुंच सकते हैं। बनर्जी ने कहा कि राज्य पुलिस बल को चौकन्ना रहना चाहिए और दिल्ली के सामने झुकना नहीं चाहिए।