कोरोना से जंग LIVE : पश्चिम बंगाल में 31 मार्च तक बढ़ा लॉकडाउन

 

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में लॉकडाउन की समय सीमा 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दी है।

LIVE UPDATES : आयुष्मान स्कीम का सरकार ने बढ़ाया दायरा, अब कोरोना का इलाज भी करने का फैसला

देश में कोरोना वायरस अपना पैर पसार चुका है। अब तक 511 केस सामने आ चुका है, जिसमें 10 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में मोदी सरकार ने आयुष्मान भारत योजना के दायरे में कोरोना वायरस के इलाज को जोड़ने का फैसला किया है। सभी लाभार्थियों को आयुष्मान भारत के मौजूदा मानदंडों के अनुसार शामिल किया जाएगा।

LIVE UPDATES : लखनउ में बाइक पर दो लोगों की सवारी पर रोक

लॉक डाउन को असरदार बनाने को लेकर यूपी सरकार काफी सख्त दिख रही है। राजधानी लखनउ में अब बाइक पर दो लोगों की सवारी करने पर प्रतिबंध लग गया है। पकड़े जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

LIVE UPDATES : कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पुलिस ने शाहीनबाग के बाद जामिया प्रदर्शन स्थल को भी खाली करा दिया है। वहीं प्रदर्शकारियों के जो भी सामान थे, पुलिस अपने साथ ले गयी है।

LIVE UPDATES : केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने बिहार सरकार के मुख्यसचिव को पत्र लिखकर इस महामारी से बचाव के लिये लागू लॉक डाउन में दवा दुकानदारों , उनके कर्मचारियों के आने- जाने में सहुलियत देने की मांग की है। इसके साथ ही एसोसिएशन का कहना है कि हॉलसेल दुकानों से खुदरा दुकानों में दवा ले जा रही गाडियों के परिचालन को भी चलने की अनुमति दी जाए।

LIVE UPDATES : पुलिस ने शाहीन बाग को खाली करा लिया है। प्रदर्शनकारियों के टेंट भी उखाड़े दिये। पुलिस का कहना है कि ऐसा उसने कोरोना के बढ़ते प्रभाव में सबको सुरक्षित रखने के लिए किया है शाहीन बाग में 3 महीने से प्रदर्शन चल रहा था ।

Live Update: दिल्लीके सीलमपुर में भी सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हटाया

Live Update: खबर लखीसराय से आ रही है जहां के अस्पताल से कोरोना से मृत मुंगेर के सैफ अली के रिश्तेदार फरार हो गए हैं। सैफ अली कतर में रहता था और वहां से 12 मार्च को भारत वापस लौटा था। पटना के एम्स में उसका ईलाज चल रहा है जहां मौत के बाद उसमें कोरोना की पुष्टी हुई थी।