बिहार में कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया तो खैर नहीं, पटना में रात 8 बजे के बाद दुकान खुला रखना पड़ा महंगा।

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों में कमी लाने के लिए बीते कुछ दिन पहले सोमवार को बिहार की राजधानी पटना में बिहार सरकार ने एक अहम बैठक बुलाई थी। जिस बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के खातिर कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए गए थें। उन्ही में से एक फैसला था की बिहार में सभी दुकान रात 8 बजे तक खुली रहेंगी। जिस फैसला को कल से पूरे बिहार में लागू कर दिया गया है। चुकी कल फैसलों को धरातल पर उतारने का पहला दिन था इसलिए प्रशासन ने नरमी से काम लिया। लोगो को एक दिन का मौका प्रशासन की तरफ से दिया गया। जिसके बाद दुकानदारों को लगा कि पुलिस तो रात 8 बजे के बाद भी दुकान खुली रखने पर कुछ नही कह रही। इसलिए कंकड़बाग में कुछ दुकानदारों ने दुकान 8 बजे के बाद तक चालू रखा।

आज बिहार के पटना में धावा दल यह जानने निकला की बिहार सरकार के आदेश का पालन सभी दुकानदार कर रहें हैं या नहीं। दुकानों की जांच के क्रम में कोविड मानक के उल्लंघन करने और मास्क का प्रयोग न करने के कारण कंकड़बाग में स्थित तीन दुकानों को धावा दल ने सील कर दिया है। उन दुकानों के नाम इस प्रकार हैं-


-मेगा शॉप
– सैमसंग स्टोर
– रेमंड स्टोर।
बिहार के प्रशासनिक अधिकारियों के तरफ से यह साफ किया गया कि पूरे बिहार में जांच अभियान लगातार जारी रहेगा तथा कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।