रक्षा मंत्री Rajnath Singh पहुंचे दरभंगा, पुनौराधाम मंदिर में माता सीता की पूजा-अर्चना की

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बिहार के दरभंगा पहुंचे. जहां केंद्रीय मंत्री राजनाथ का भाजपा सांसद गोपाल जी ठाकुर ने स्वागत किया. बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट पर सांसद गोपाल जी ठाकुर ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्वागत किया है. बताया जा रहा है कि राजनाथ सिंह का आज बिहार के सीतामढ़ी, सीवान और दरभंगा में कार्यक्रम है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) सीतामढ़ी पहुंच गए हैं। वे दरभंगा एयरपोर्ट से हेलिकाप्टर से सीधे पुनौराधाम पहुंचे। यहां पहुंचकर वे पहले जानकी जन्मस्थली पुनौराधाम का दर्शन एवं पूजन करने गए।

रक्षा मंत्री के कार्यक्रम के अनुसार, इसके बाद यहां से वे सीधे द्वारका पैलेस के लिए निकल जाएंगे। वहां पर चाय-नाश्ते के बाद बुद्धिजीवियों के साथ संवाद करेंगे। पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव का वे सीतामढ़ी से शंखनाद करेंगे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पुनौराधाम मंदिर पहुंचे। उन्होंने मंदिर में माता सीता की पूजा-अर्चना की। उनके साथ पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी मौजूद थे। महंत कौशल और अन्य पुजारी ने पूजा-अर्चना कराई। इससे पहले दरभंगा एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया गया था।राजनाथ सिंह ने मंदिर परिसर में कहा कि सीतामढ़ी में कमल खिलेगा। मंदिर के पास तालाब है और तालाब में कमल ही खिलते हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। हर जगह उत्साह का माहौल है। लोग फिर नरेंद्र मोदी को देश की कमान सौंपने को तैयार हैं।रक्षा मंत्री ने कहा कि मैं राजनीतिक घोषणा तो नहीं कर सकता, लेकिन कह सकता हूं कि सीतामढ़ी का भी सर्वांगीण विकास होगा। इससे पूर्व जानकी जन्मस्थली पुनौराधाम में रक्षा मंत्री ने पूजा-अर्चना की।

सीता कुंड पहुंचकर आरती भी की। आरती के बाद उन्होंने मंदिर की परिक्रमा भी की। इसके बाद भारतीय जनता पर्टी की ओर से आयोजित बुद्धिजीवियों के साथ संवाद में शामिल होने के लिए निकल गए।