तीसरे चरण में बिहार की पांच सीटों पर थम गया चुनाव प्रचार, 7 मई को डाले जाएंगे वोट

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में बिहार की पांच सीटों पर रविवार को चुनाव प्रचार का शोर थम गया है। आगामी 7 मई को बिहार की पांच सीटों झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में वोटिंग होगी। पांच लोकसभा क्षेत्र की जनता चुनाव मैदान में उतरे कुल 54 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेगी। चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद उम्मीदवारों ने अपना जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है और मतदाताओं को अपने पक्ष में गोलबंद करने में जुट गए हैं।

तीसरे चरण में बिहार की पांच सीटों पर होने वाले चुनाव में कुल 54 प्रत्याशी मैदान में हैं। जिनमें 51 पुरुष और तीन महिला उम्मीदवार शामिल हैं। एनडीए की ओर से जदयू के तीन, बीजेपी के एक और चिराग की पार्टी लोजपा (रामविलास) के एक उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जबकि महागठबंधन की ओर से राजद के तीन, भाकपा और मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी के एक-एक उम्मीदवार मैदान में हैं।

झंझारपुर सीट पर वीआईपी और जेडीयू उम्मीदवार की सीधी टक्कर है। जबकि सुपौल और मधेपुरा में आरजेडी और जेडीयू के बीच लड़ाई है। वहीं अररिया में बीजेपी और आरजेडी आमने-सामने हैं तो खगड़िया में पहली बार भाकपा और चिराग की पार्टी लोजपा (रामविलास) के बीच टक्कर है। पांच लोकसभा सीटों पर वोटिंग को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। करीब 55 हजार से अधिक केन्द्रीय अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। जबकि बिहार पुलिस के साथ साथ 18 हजार से अधिक होमगार्ड जवानों को तैनात किया गया है।

 

Leave a Reply