DHFL कंपनी के प्रमोटर वधावन ब्रदर्स समेत 23 लोगों पर FIR, जानिए क्यों हुई कार्रवाई

कोविड-19 महामारी को लेकर जहां देश लॉकडाउन कर दिया गया है, वहीं वीवीआईपी ट्रीटमेंट का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (डीएचएफएल) के प्रमोटर कपिल और धीरज वधावन समेत 23 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। इन पर अलग-अलग धाराओं में एफआईआर दर्ज किया गया है।

अलग-अलग धाराओं मे तहत एफआईआर

महाराष्ट्र पुलिस ने कपिल और धीरज वधावन पर आईपीसी की धारा 188, 269, 270, 34 और डिजास्टर मैनेजमेंट व महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। कपिल और धीरज के अलावा 21 और लोग शामिल हैं, जो महाबलेश्वर गए थे। दोनों जांच एजेंसियों ने बताया कि कपिल और धीरज वधावन अपने परिवार के साथ मार्च में भी महाबलेश्वर गए थे। इसी दौरान ईडी और सीबीआई ने वधावन ब्रदर्स को कई समन भेजे थे। उनसे यस बैंक की जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था, लेकिन कोरोना वायरस का बहाना बनाकर वो शामिल नहीं हुए थे।

जानिए क्या है पूरा मामला

डीएचएफएल के प्रमोटर वधावन बंधु महाबलेश्वर घूमने गए थे, यहां उनके साथ परिवार के सदस्य और कुछ सहायक भी थे। जब वो महाबलेश्वर में मौजूद अपने बंगले पर पहुंचे, तो वहां आस-पास के लोगों ने उनके आने की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने सभी को क्वारनटीन में ले लिया और लॉकडाउन उल्लंघन का केस भी दर्ज किया गया।