प्रधानमंत्री मोदी, सहित मुख्यमंत्रियों ने दी ईद की मुबारकबाद, नीतीश कुमार, हेमंत सोरेन ने राज्यवासियों से की घर में रहकर ईद मनाने की अपील

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी ईद की शुभकामनाएँ, उन्होंने ट्वीट कर कहा, “ईद-उल-फितर के शुभ अवसर पर शुभकामनाएं। सभी के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं। हम एकसाथ मिलकर वैश्विक महामारी को दूर कर सकते हैं और मानव कल्याण को आगे बढ़ाने की दिशा में काम कर सकते हैं। ईद मुबारक!”

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यवासियों को ईद के पूर्व संध्या पर शुभकामनाएं दीं हैं। उन्होंने ईद का चांद का देखे जाने के बाद ट्वीट कर कहा, “ईद-उल-फित्र के मौके पर प्रदेश एवं देशवासियों विशेषकर मुस्लिम भाई-बहनों को ईद की बधाई एवं शुभकामनाएं। खुदा सभी लोगों पर अपनी रहमतों की बारिश करें और सबों का जीवन सुख, शांति एवं समृद्धि से भरा रहे। कोरोना संक्रमण के कारण सब लोग घर के अंदर ही इबादत करें।”

मालूम हो कि नीतीश कुमार ने, कोरोना के बढ़ते प्रभाव के बीच ईद के मनाए जाने पर उन्होंने राज्यवासियों से अपील की, कि कोरोना संक्रमण के कारण सब लोग घर के अंदर ही इबादत करें।

झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यवासियों को ईद के पूर्व संध्या पर शुभकामनाएं दीं हैं।  उन्होंने ट्वीट कर कहा, सभी देश और झारखंडवासियों को ईद मुबारक। कोरोना के इस विकट संक्रमण काल में आप सभी से अपील है घर पर ही इबादत करें। स्वस्थ रहें, सुरक्षित रहें।

इधर, बिहार के  नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी राज्यवासियों को ट्वीट कर ईद की बधाइयां दीं हैं.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “आप सभी को ईद मुबारक। ख़ुदा रमज़ान के पाक महीने में आपके रोज़े और इबादतों को क़ुबूल करें और उसके सदक़े तुफैल में इस वबा से निज़ात दिलायें। आपसी भाईचारगी, शफ़क़त और मुहब्बत बनी रहे यही मेरी दुआ है। मेरी दरख्वास्त है कि इस बार भी अपने घरों में ही ईद मनायें। #EidMubarak

रमजान महीने का अंत होता है ईद का त्योहार

ईद का त्योहार रमजान महीने के पवित्र महीने का अंत होता है. दुनियाभर में ईद का पर्व बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन लोग एक दूसरे ईद मुबारक कहते हैं और एक दूसरे के लिए दुआ करते हैं. पिछले साल की तरह इस साल भी ईद पर कोरोना का साया बना हुआ है। इसलिए विशेष एहितयात के साथ इस पर्व को मनाने की बात कही जा रही है. लोग एक दूसरे को सोशल मीडिया के जरिए और फोन कर बधाई दे रहे हैं।