सदाकत आश्रम में आज कांग्रेस चुनाव अभियान समिति की होगी बैठक, शक्ति सिंह गोहिल प्रदेश के सभी नेताओं से करेंगे विचार विमर्श

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है. बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल आज सदाकत आश्रम में चुनाव समिति और अभियान समिति की बैठक करने वाले हैं. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में दोपहर 12 बजे से चुनाव समिति की बैठक होगी. जिसमें कमेटी के सभी सदस्य शामिल होंगे. जबकि दोपहर बाद 3 बजे से अभियान समिति की बैठक बुलाई गई है. इसके अलावे शक्ति सिंह गोहिल पार्टी के प्रमुख नेताओं से मुलाकात करेंगे.

कांग्रेस भी तैयारी शुरू की

कोरोना महामारी के बीच बिहार विधानसभा का चुनाव अपने तय समय पर होना तय माना जा रहा है. आयोग में अब तक अपने स्तर से चुनाव के लिए तैयारियों को स्वरूप देना शुरू कर दिया है. बीजेपी और जेडीयू लगातार वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से अपनी चुनावी शंखनाद भी कर चुकी है. लेकिन राजद वर्चुअल रैली का विरोध किया था. कांग्रेस अब तक स्लीपिंग मोड में ही नजर आई है. लेकिन शक्ति सिंह गोहिल के पटना पहुंचते ही कांग्रेस सक्रिय नजर आ रही है.

महागठबंधन मजबूती के साथ बिहार चुनाव में उतरेगा.

सदाकत आश्रम में बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा था कि महागठबंधन में जारी खींचतान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि सहयोगी दलों के साथ मिल बैठकर सारी गलतफहमी दूर कर ली जाएगी. बिहार कांग्रेस प्रभारी ने उम्मीद जताई थी कि जीतन राम मांझी की नाराजगी भी दूर होगी और फिर महागठबंधन मजबूती के साथ बिहार चुनाव में उतरेगा.

राजद सीएम पद से नहीं करेगा कोई समझौता

बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की ओर से सीएम पद के दावेदार के नाम पर सवाल उठा रहे नेताओं और पार्टियों को तेजस्वी यादव ने दो टूक जवाब दे दिया है. तेजस्वी ने कहा है कि सीएम पद की दावेदारी पर उनकी पार्टी कोई समझौता नहीं करने जा रही है. इस मसले पर कोई मोल-जोल नहीं होगा.सूत्रों के हवाले से ऐसी खबरें चलायी जा रही हैं. जबकि हकीकत ये है कि आरजेडी बिहार के महागठबंधन में सबसे ब़ड़ी पार्टी है. उसका आधार सबसे बड़ा है. जाहिर तौर पर मुख्यमंत्री पद का दावेदार भी आरजेडी का ही होगा.