राजद प्रवक्ता भड़क गए और कहने लगे कि सरकार विकास में अड़ंगा लगाती है

बिहार में लॉकडाउन लगने के साथ बढ़ते कोरोना का संक्रमण की रफ़्तार में कमी आई है। कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन के बीच बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी ने एक पत्र के जरिये मुख्‍यमंत्री के साथ ही पूरी सरकार के कामकाज पर तंज क्या कसा  सियासत शुरू हो गई है। हालांकि उन्‍होंने सरकार से अनुमति मांगी है कि राज्‍य के सभी विधायकों को और खुद उनको भी किसी भी अस्‍पताल के अंदर जाकर मरीजों की मदद करने की अनुमति दी जाए। इसके साथ तेजस्वी ने अपने सरकारी आवास में कोविड अस्पताल बनाया और बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय को पत्र लिख कर सरकार से इसके टेक-ओवर व संचालन का आग्रह किया है। लेकिन सरकार के कई मंत्रियों और सत्ताधारी पार्टी के नेताओं ने तेजस्वी यादव पर ही सवाल खड़े कर दिए। इसी से जुड़े मुद्दे पर एक टीवी डिबेट के दौरान जब राजद प्रवक्ता से तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र राघोपुर की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर सवाल पूछा गया तो वे भड़क गए और कहने लगे कि सरकार विकास में अड़ंगा लगाती है।

बतादें कि आजतक न्यूज चैनल पर टीवी डिबेट के दौरान एंकर चित्रा त्रिपाठी ने तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र राघोपुर की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी से सवाल पूछा। मृत्युंजय तिवारी इस सवाल पर भड़क गए और कहने लगे कि ये वही बिहार है जहां डबल इंजन की सरकार में लंबे समय तक उपमुख्यमंत्री रहने वाले नाले के पानी के कारण पटना के डूबने पर हाफ पैंट पहने हुए नजर आ रहे थे। मृत्युंजय तिवारी के इस जवाब पर एंकर चित्रा त्रिपाठी ने कहा कि आपसे बाढ़ पर चर्चा कर रहे हैं या आपसे अस्पताल पर बोलने के लिए कह रहे हैं।

एंकर के कहने के बाद मृत्युंजय तिवारी ने जवाब देते हुए कहा कि राघोपुर में तेजस्वी यादव जो विकास करते हैं वहां सरकार अड़ंगा लगाती है कि अस्पतालों में व्यवस्था ठीक ना हो, स्कूलों में व्यवस्था ठीक ना हो, राघोपुर को तो टारगेट किया जाता है। पटना में तेजस्वी यादव ने अपने आवास में पचास बेड का अस्पताल बनाया लेकिन सरकार उसको संचालित करने के लिए कोई आदेश नहीं दे रही है। मदद करने के तेजस्वी यादव हमेशा तैयार हैं, लेकिन सरकार का जो सिस्टम है वो काम करेगा। तेजस्वी यादव पत्र लिखते हैं लेकिन जवाब नहीं मिलता है।

राजद प्रवक्ता के इस जवाब पर एंकर चित्रा त्रिपाठी ने उनसे दोबारा सवाल पूछते हुए कहा कि विधायक चुने जाएं आप..नेता प्रतिपक्ष चुने जाएं आप..पूरा काम करे सरकार और विपक्ष ट्वीट पर ट्वीट किए जाए। इसपर जवाब देते हुए राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी फिर से बाढ़ की चर्चा करने लगे तो चित्रा त्रिपाठी ने उन्हें राघोपुर की स्वास्थ्य व्यवस्था पर बोलने को कहा। जिसके बाद मृत्युंजय कुमार ने कहा कि राघोपुर में तेजस्वी यादव को विकास करने नहीं दिया जा रहा है। वहां रोड़ा अटकाया जा रहा है।