शादी समारोह में शारीरिक संबंध बना रहा था नाबालिग जोड़ा, ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवा‍ले

चतरा जिले सदर थाना क्षेत्र में शनिवार को पटेर गांव में चल रहे शादी समारोह के पास ग्रामीणों ने एक प्रेमी युगल को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया। जिसके बाद ग्रामीणों ने दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में शादी समारोह चल रहा था। जहाँ एकांत का फायदा उठाकर जोड़ा शारीरिक संबंध बना रहा था। इसी दौरान यहां कुछ ग्रामीणों ने दोनों को देख लिया और एक साथ धर दबोचा। उसके बाद युवक की पिटाई कर दी। पिटाई करने के बाद ग्रामीण दोनों प्रेमी युगल को सदर थाना ले गए।

जानकारी के मुताबिक सदर थाना प्रभारी ने दोनों प्रेमी युगल से पूछताछ की। पूछताछ के क्रम में प्रेमी युगल में दोनों नाबालिग पाए गए। उसके बाद थाना प्रभारी ने दोनों के परिजनों को सदर थाना बुलाया। यहां परिजनों ने बताया कि दोनों का आपस में चचेरे भाई-बहन का रिश्ता है। हालांकि सदर थाना प्रभारी ने पीआर बांड पर दोनों को छोड़ दिया।

प्रतिबंधित क्षेत्र में विवाह रचाने वालों पर मुकदमा दर्ज

गौरतलब है कि झारखण्ड में स्वास्थ सुरक्षा सप्ताह चल रहा है। इस दौरान राज्य सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार लोगों को कोर्ट या अपने घर में ही विवाह करना है। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह में विवाह के लिए प्रतिबंधित मां भद्रकाली मंदिर परिसर में शुक्रवार को विवाह रचाने वाले वर-वधू पक्ष के 37 लोगों के विरुद्ध स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। दर्ज प्राथमिकी में 17 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। जबकि 20 अज्ञात लोगों पर भी प्राथमिकी दर्ज हुई है।