तेजस्वी यादव ने उठाया राम विलास पासवान एवं रघुवंश बाबू की मूर्ति पटना में स्थापित कराने की मांग, बताया इसे सच्ची श्रद्धांजलि

देश के दो बड़े नेता की आगामी 12 सितंबर को रामविलास पासवान और 13 सितंबर को मनरेगा मैन और राजद के सम्मानित नेता रहे रघुवंश प्रसाद सिंह की पहली बरसी मनाई जा रही है। ऐसे में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखकर रघुवंश प्रसाद सिंह और रामविलास पासवान की मूर्ति भी पटना में स्थापित कराने की मांग की है।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपनी चिट्ठी में रघुवंश प्रसाद और राम विलास पासवान रघुवंश प्रसाद की पुण्यतिथि और जयंती को राजकीय कार्यक्रम का हिस्सा बनाया जाए।

दरअसल, तेजस्वी ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि बिहार के दोनों ही नेता महान विभूति थे। दोनों ने अपने राजनीतिक सरोकारों और सक्रिय राजनीतिक जीवन के माध्यम से बिहार की उल्लेखनीय सेवा की है। तेजस्वी ने इस दौरान रघुवंश प्रसाद को याद करते हुए लिखा है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार को रघुवंश बाबू ने अपने आखिरी दिनों में एक चिट्ठी लिखी थी चिट्ठी में लिखी गई बातों को याद दिलाते हुए कहा कि उन्होंने जो मांगे की थी, सरकार को उन्हें पूरा करना चाहिए। यह उनके प्रति हमारी सच्ची श्रद्धाजंलि होगी।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान का भी जिक्र अपनी चिट्ठी में किया है। तेजस्वी ने स्व. रामविलास पासवान को सामाजिक न्याय, समतावादी विकास और समाजवाद का प्रबल पक्षधर बताते हुए लिखा है कि उन्होंने अपना पूरा जीवन वंचितों उपेक्षितों के समाजिक उत्थान, संघर्ष, रक्षा एवं विकास के लिए समर्पित कर दिया। वह बिहार के विकास के लिए सदैव संघर्षरत रहे।