लालू के गृह जनपद में नीतीश ने तेजस्वी पर कसा तंज, कहा- 10 लाख नौकरी देने के लिए कहां से लाएंगे पैसा

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तमाम नेता ताबड़तोड़ की जनसभाएं कर रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार भी रोज चार पांच रैलियां कर रहे हैं. नीतीश कुमार ने गोपालगंज के भोरे में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए लालू यादव के शासनकाल में जंगलराज करार देते हुए राजद सुप्रीमो पर जमकर निशाना साधा.

हमने कानून का राज कायम किया

लालू प्रसाद के गृह जिला गोपालगंज में सीएम नीतीश ने कहा कि कितनी घटनाएं घटती थीं. लोग धन लेने के लिए अपहरण करते थे, सांप्रदायिक दंगा होता था. सीएम ने लालू यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि पति पत्नी के राज में लोग शाम में घरों से बाहर निकलने के लिए सोचते थे, लेकिन आप लोगों ने काम करने का मौका दिया तो हमने कानून का राज कायम किया, जंगल राज खत्म किया.

बिहार का विकास दर 12.7 प्रतिशत प्रति वर्ष हुआ

नीतीश ने लालू-राबड़ी के शासनकाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पति-पत्नी के 15 वर्षों के शासनकाल में शाम होते ही घरों से बाहर निकलने की लोगों की हिम्मत नहीं होती थी। उनके शासन में बिहार में कई सामूहिक नरसंहार हुए, लेकिन हमलोगों ने अपने शासनकाल में कानून का राज स्थापित किया है। वर्ष 2018 के भारत सरकार के आंकड़े के अनुसार ही पहले जहां कानून- व्यवस्था के मामले में बिहार निचले पायदान पर था, वहीं अब पूरे देश में 23वें स्थान पर आ गया है। बिहार का विकास दर भी पूरे देश में सबसे अधिक 12.7 प्रतिशत प्रति वर्ष हो गया है।

शिक्षा के क्षेत्र में, स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई काम किए

सीएम ने कहा कि बिहार के विकास के लिए जब से आपलोगों ने काम करने का अवसर दिया हमने हर इलाके और हर तबके का विकास किया. अपराध को नियत्रंण किया, जगंल राज का खत्मा किया. नीतीश कुमार ने आगे कहा कि बिहार के विकास दर देश के सभी विकसित राज्यों से ज्यादा 12 प्रतिशत हो गया है. हमने महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया. लोग अतिपिछड़े लोगों से वोट ले लेते थे पर उनका सम्मान नहीं करते थे. हमने शिक्षा के क्षेत्र में, स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम किया.

नीतीश ने तेजस्वी पर कसा तंज

नीतीश कुमार ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा है कि कुछ लोग 10 लाख नौकरी देने का दावा कर रहे हैं। लेकिन यह नहीं बता रहे हैं कि इसके लिए आखिर पैसा कहां से आएगा। जिसके लिए जेल गएं, उसी पैसे को निकालकर नौकरी देंगे क्या? सीएम नीतीश ने एनडीए प्रत्याशी सुनील कुमार और कुचायकोट के अमरेंद्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय को जीताने की अपील की.

जनसैलाब को देखकर जदयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने अपने एक ट्वीट के जरिये विपक्षियों को आड़े हाथ लिया. अशोक चौधरी ने ट्वीट किया- विधानसभा क्षेत्र भोरे जिला गोपालगंज में नीतीश जी की जनसभा हुई। भीड़ देखकर विरोधी घबराएं नहीं। जरा देखिये लालू के लाल राजद के तथाकथित युवा नेता तेजस्वी और तेज प्रताप को ; ये स्नेह और सम्मान मिलता है नीतीश जी को.