15 के घेरे से तेजस्वी को बाहर नहीं निकलने देना चाहता JDU, जानिए क्या है रणनीति?

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भले ही नीतीश सरकार को खेलने के लिए और सुखाड़ को मुद्दा बना रहे हो जातीय जनगणना को लेकर सवाल खड़े कर रहे हो लेकिन जनता दल यूनाइटेड ने तेजस्वी को खेलें रखने के लिए जबरदस्त प्लान तैयार किया है। तेजस्वी यादव को घेरने के लिए जेडीयू उन्हें काउंटर-15 का ब्लूप्रिंट तैयार किया है। दरअसल तेजस्वी यादव को 15 के घेरे से बाहर नहीं निकलने देना ही जेडीयू का असल मकसद है। इसके लिए आज पार्टी के प्रवक्ताओं समेत प्रदेश अध्यक्ष और अन्य नेताओं की बैठक हो रही है।

दरअसल जेडीयू की रणनीति यह है कि तेजस्वी यादव और आरजेडी को आक्रामक होने से रोकने के लिए लालू-राबड़ी के शासनकाल वाले 15 साल की तस्वीर बार-बार याद दिलाई जाए। लालू-राबड़ी शासनकाल के दौरान बिहार में जो माहौल था उसकी चर्चा की जाए साथ ही साथ सरकार की विफलताओं को भी सार्वजनिक के मंचों के साथ-साथ विरोधियों को जवाब देते हुए रखा जाए। आरसीपी सिंह के जेडीयू अध्यक्ष पद से हटने और ललन सिंह के नेतृत्व संभालने के बाद ही इस काउंटर-15 मिशन के संकेत मिल गए थे। ललन सिंह ने खुद पार्टी की कमान संभालने के बाद कई दफे लालू-राबड़ी शासनकाल की याद लोगों को दिलाई है। अब जेडीयू एक तरफ जहां नीतीश कुमार के विकास के एजेंडे को सबके सामने रखेगा वहीं दूसरी तरफ लालू-राबड़ी शासनकाल में बिहार की बदहाल स्थिति की याद भी दिलाता रहेगा।

प्रदेश जदयू कार्यालय में हो रही इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा कर रहे हैं। इस बैठक में पार्टी के सभी प्रवक्ताओं के साथ-साथ लोकसभा प्रभारी, जिलाध्यक्ष और अन्य प्रमुख नेता मौजूद हैं।