मोदीजी और केजरीवाल चचेरे भाई है और ये पंजाब में धर्म के नाम पर लोगो के बीच ज़हर बांटने का काम कर रहे है: भूपेश बघेल



पंजाब के जालंधर में मीडिया बंधुओ को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा और आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने मीडिया को संबोधन करने के दौरान कहा कि मोदीराज में आम जनता परेशान हुई है। लोगो की आय में भारी गिरावट आई है।

कालाधन वापसी के नाम पर आम नागरिक को किया गया परेशान

काला धन के नाम पर नोटबंदी की गयी लेकिन देश में कहीं से काले धन की प्राप्ति नहीं हो पाई। हाँ लोग परेशान जरूर हुए। आर्थिक आज़ादी-“वन नेशन वन टैक्स” के जुमले के साथ जीएसटी लागू किया गया और जबसे जीएसटी लागू किया गया है तब से लेकर आज तक कई बार जीएसटी दरों में संशोधन किये गए है और इन्हीं जटिलताओं के वज़ह से देश के न जाने कितने व्यापारी बर्बाद हो गए। उन्होंने कहा कि अगर नोट बंदी ना करते, जी एस टी नहीं लगाते तो आज पूरे देश और पंजाब में उद्योग की कमी नहीं होती। उन्होंने कहा कि अगर देश में छोटे और मध्यम उद्योग रहेंगे तभी देश के लोगो को रोजगार मिलेगा।

कोरोना से भारत में हुई मौतों का इतना बड़ा आंकड़ा दर्शाता है मोदी सरकार की विफलता

उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दौरान विश्व स्वास्थ्य संगठन के चेतावनी को नज़रअंदाज़ करते हुए देश विदेश से लाखों की संख्या में भीड़ जुटाकर अहमदाबाद में “नमस्ते ट्रंप” कार्यक्रम का आयोजन कराया गया और इसके परिणामस्वरुप कोरोना महामारी का तेजी से प्रसार हुआ। कोरोना से भारत में मरने वालो का आंकड़ा लाखों पार कर गया। यह आंकड़ा दर्शाता है कि मोदी सरकार लोगो को दवा और अस्पताल उपलब्ध कराने में असफल साबित हुई है। मोदी सरकार आज तक ये नहीं बता पायी की नोटबंदी के बाद कितना काला धन आया? अचानक लॉकडाउन से कितने प्रवासी मज़दूर मारे गये? और मोदीजी कॉंग्रेस के दिवंगत महान प्रधानमंत्रियों से पिछले सत्तर साल का हिसाब मांगते है? आज पंजाब के साथ साथ देश की जनता दिल्ली के दो जुमलेबाजों का जुमला सुनने को तैयार नहीं है।

राजनीति फायदे के लिए कभी झूठ बोलते है तो कभी चुनाव आयोग का फायदा उठाते हैं नरेंद्र मोदी

उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़े आरोप लगाते हुए कहा कि, CM चन्नी जी को PM ने होशियारपुर जाने से रुकवाया और उलटे वो इलज़ाम लगाते है की जालंधर में मंदिर जाने के लिए प्रशासन ने मना किया। प्रधानमंत्री चुनाव आयोग के माध्यम से फ़िरोज़पुर में उनकी होने वाली रैली की विफलता का बदला CM चन्नी जी से ले रहे है। देश के प्रधानमंत्री को तो कम से कम झूठ नहीं बोलना चाहिए। वोट के लिए इतनी निम्न स्तर की बात करना प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता। प्रधानमंत्री मोदी की भाजपा सरकार चुनावों में फ़ायदा उठाने के लिए चुनाव आयोग पर लगातार राजनीतिक दबाव डालते रहे है और चुनाव आयोग की स्वतंत्रता को खत्म करने की कोशिश में लगे है। मोदी जी अभी जालंधर आये थे क्या देकर गये, एक रोना रोया कि मुझे मंदिर नहीं जाने दिया। ये राजनीति नहीं तो और क्या है।
आपलोग सभी जानते है कि पांच राज्यों में हो रहे चुनावों के मद्देनज़र अभी अचार संहिता लागू है। 2017 में राहुल गाँधी जी जब चुनाव के समय एक टीवी चैनल को इंटरव्यू देते है तो उनको चुनाव आयोग नोटिस दे देती है। अभी हो रहे चुनावो में मतदान के ठीक पहले एक टीवी चैनल को प्रधानमंत्री मोदीजी लम्बी इंटरव्यू देते है और इस पर चुनाव आयोग कोई कार्यवाई नहीं करती है। ये देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था के साथ खिलवाड़ नहीं तो और क्या है?

दिल्ली मॉडल है पूरी तरह खोखला।

दिल्ली का ड्रामेबाज प्रचार करतें हैं दिल्ली मॉडेल का, जबकि दिल्ली के बेरोजगारी दर 14.1% है और पंजाब का 9% है (सूत्र CMIE)। लॉक डाउन एवं नोटबंदी के कारण करोड़ों लोगों ने अपनी नौकरी गवाई।

गायों के नाम पर राजनीति करने वालों के क्षेत्र में गायों की हो रही है दुर्दशा।

उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गाँधी जी न्याय योजना लागु करने के लिए लम्बे समय से अनुरोध कर रहे है लेकिन मोदीजी देश की जनता के लिए इतने निर्दयी होंगे ये किसको पता था? हमने छत्तीसगढ़ में न्याय योजना लागु किया, कोरोना महामारी के दौरान मनरेगा के तहत लोगो को सबसे ज्यादा काम उपलब्ध कराया। हमने गोधन योजना की शरुआत की जिसके तहत सरकार गौपालकों से गोबर खरीदती है और इससे कृषि के लिए कई उत्पाद तैयार की जाती है। छत्तीसगढ़ सरकार की ये छोटी सी योजना है लेकिन जनकल्याण के उद्देश्य से बहुत प्रभावशाली योजना है। उत्तरप्रदेश में लोग गायों/जानवरों के खुले में घूमने से परेशान है और गाय के साथ फ़ोटो खिचवाने वाली योगी जी उत्तर प्रदेश के गायों गौपालकों के लिए क्या कर रहे है? दिल्ली के दो बहुरूपियों (मोदी जी और अरविन्द केजरीवाल) ने पहले 2014 में गुजरात मॉडल के नाम पर देश की जनता को गुमराह किया,अब 2022 में फ़र्ज़ी एवं खोखले दिल्ली मॉडल का प्रचार कर पंजाब की जनता को ग़ुमराह कर पंजाब को लूटना चाहते है? मोदीजी और केजरीवाल चचेरे भाई है और ये पंजाब में धर्म के नाम पर लोगो में ज़हर बांटने का काम कर रहे है। पंजाब को एक धर्मनिरपेक्ष राज्य के रूप में जाना जाता है। कुछ लोग धर्म, क्षेत्र और जाति के नाम पर समाज को बांटने में लगें है। उनके नाम पर वोट मांग रहे। ये पंजाब की जनता को बरगलाना चाहते हैं। लेकिन यहाँ की जनता समझदार है। जो आने वाले 10 मार्च को पता चलेगा।

एक पत्रकार के प्रश्न का उत्तर देते हुए भूपेश बघेल ने कहा की कांग्रेस आतंरिक प्रजातंत्र वाली पार्टी है और हम सभी एकजुट है और सबसे मज़ेदार कलह है वो बीजेपी में है जहाँ योगी मोदीजी की लुटिया डुबोने में लगे है,आने वाले समय में आपको सब दिखने लगेगा। इस प्रेस वार्ता का संचालन एआईसीसी को-ऑर्डिनटर इंचार्ज मीडिया एवं संचार(पंजाब चुनाव)आनन्द माधव द्वारा किया गया।