बीजेपी ने 3-1 से जीता लोकसभा का ‘सेमीफाइनल’, पीएम मोदी बोले-इस जीत ने 2024 की ‘हैट्रिक’ की गारंटी दे दी

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में रविवार को कांग्रेस को करारी शिकस्त देकर हिंदी भाषी राज्यों में अपनी पकड़ मजबूत कर ली। विधानसभा चुनावों के नतीजों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को और मजबूती देने वाला और 2024 के लोकसभा चुनावों का माहौल तैयार करने वाला माना जा रहा है। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में शिकस्त मिलने तथा बीजेपी की लहर के बीच विपक्षी दल (कांग्रेस) ने तेलंगाना में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (BRS) को सत्ता से बेदखल कर दिया। इस तरह, BJP ने लोकसभा चुनाव का ‘सेमी फाइनल’ कहे जा रहे चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में 3-1 से जीत हासिल कर शानदार प्रदर्शन किया है

बीजेपी ने 3-1 से जीता लोकसभा का सेमीफाइनल

चुनाव आयोग की ओर मिली ताजा जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों में से बीजेपी ने 163 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं कांग्रेस को 66 सीटों पर सफलता मिली है।  राजस्थान में विधानसभा की 199 सीटों पर चुनाव हुए थे। बीजेपी ने 115 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है। कांग्रेस के खाते में 69 सीटें गई है जबकि निर्दलीय और अन्य को 15 सीटें मिली हैं। छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने विधानसभा की 90 सीटों में से 54 सीटें जीत दर्ज की। कांग्रेस-35 और अन्य को एक सीट मिली है। तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों में से कांग्रेस ने 64 सीटें जीती, बीआरएस-39, बीजेपी-8, एआईएमआईएम-7 और सीपीआई को एक सीट मिली है।

अपने संकल्पों से पीछे हटना मोदी को स्वीकार नहीं

मेरी बीजेपी कार्यकर्ता से अपील है कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी के आगे-आगे चलना है। जहां दूसरों से उम्मीद खत्म होती है वहां से मोदी की गारंटी खत्म होती है। विधानसभा चुनाव के नतीजों ने पॉजिटिव एनर्जी दिया है जिसे देश महसूस कर रहा है। विकसित भारत की नींव को मजबूत किया है। हमें यह ऊर्जा बनाए रखनी है। जन जन को जोड़ना है। हर मन को समझना है। जो दूर हैं उनके पास पहुंचना है। बीजेपी कार्यकर्ताओं पर जिम्मेदारी बढ़ गई है। नकारात्मक शक्तियां अब तेजी से एकजुट होने का प्रयास करेंगी। हमें उनसे मुकाबला भी करना है। हमें जनता के यकीन को बनाए रखना है। पीएम मोदी ने कहा कि अपने संकल्पों से पीछे हटना मोदी को स्वीकार नहीं है। उन्होंने कहा- मैं देश के प्रत्येक युवा को आह्वान करता हूं वह विकसित भारत का नेतृत्व करे। हर बीजेपी कार्यकर्ता नमो ऐप पर जाएं और कम से कम 10 लोगों को विकसित भारत का एंबेसेडर बनाए, जिसका सपना, समर्पण विकसित भारत हो।

कांग्रेस और घमंडिया गठबंधन के लिए भी बहुत बड़ा सबक

कांग्रेस और घमंडिया गठबंधन के लिए भी बहुत बड़ा सबक है। सबक ये है कि सिर्फ कुछ परिवारवादियों के एक साथ आ जाने से फोटो कितनी अच्छी निकल जाए देश का दिल नहीं जीता जा सकता। इसके लिए राष्ट्र सेवा की भावना होनी चाहिए। घमंडिया गठबंधन में यह रत्ती भर भी नजर नहीं आता है। गाली गलौज निराशा घमंडिया गठबंधन को मीडिया की हेडलाइन दे सकती है। जनता के दिल में जगह नहीं दिला सकती। पीएम मोदी ने कहा कि यह परिणाम ऐसी पार्टियों के लिए सबक है कि केंद्र की योजनाओं और उनके भेजे गए फंड के बीच में आने की कोशिश मत करो। जो बीच में आएगा उसे जनता हटा देगी। लोकतंत्र के हित में कांग्रेस और उनके साथियों को सलाह है कि कृपा करके ऐसी राजनीति न करें जो देश विरोधी ताकतों को बल दे। ऐसी राजनीति न करें जो देश को कमजोर करनेवाले विचारों को गति दे।

इस हैट्रिक ने 2024 की हैट्रिक की गारंटी दे दी

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि आज की इस हैट्रिक ने 2024 की हैट्रिक की गारंटी दे दी है। इस जीत से यह साबित हो रहा है कि भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और परिवारवाद को लेकर देश के भीतर और देश के हर नागरिक के दिल में जीरो टॉलरेंस बन रही है। देश को लगता है कि इन तीन बुराइयों को खत्म करने में अगर कोई प्रभावी है तो वो बीजेपी है। भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण के साथ खड़े होनेवालों को देश की जनता ने संदेश दे दिया है। ये परिणाम भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई का भी जनसमर्थन है