पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने किया बड़ा दावा, ‘खऱमास बाद नीतीश कुमार मार सकते हैं पलटी’

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक बार फिर दावा किया है कि खरमास बाद नीतीश कुमार पलटी मारेंगे।  मांझी ने इसके पीछे की वजह भी बताई है और नीतीश कुमार की पुरानी बातों की याद दिलाई है.मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार पहले एनडीए का हिस्सा थे. फिर बहाना बनाकर महागठबंधन में आ गए तो तेजस्वी यादव पर चार्ज शीट होने पर उन्हें स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा और नहीं हुआ तो फिर वे एनडीए के साथ आ गए. आज भी वही स्थिति है. तेजस्वी यादव सहित उनके परिवार पर चार्जशीट की बातें सामने आई हैं.

विधानसभा भंग कर सकते हैं नीतीश

मांझी ने कहा कि उधर लालू प्रसाद यादव का दबाव है और आरजेडी के लोगों का भी है कि नीतीश कुमार तेजस्वी को सत्ता सौंपेंगे, लेकिन नीतीश कुमार किसी भी परिस्थिति में अपना सीएम पद छोड़ने वाले नहीं हैं. तब एक विकल्प है कि 14 जनवरी के बाद या तो वह पलटी मारेंगे और एनडीए में जाना चाहेंगे, लेकिन वहां का दरवाजा बंद है, ऐसे में स्वतंत्र रूप से लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कहेंगे और विधानसभा भंग कर सकते हैं.

राष्ट्रपति शासन भी लगाने की कर सकते हैं सिफारिश-मांझी

मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार को लग रहा है कि लोकसभा के चुनाव में अच्छी खासी सीट जीत जाएंगे. विधानसभा में भी अच्छी सीटें आएंगी और वे कार्यकारी सीएम के रूप में भी बने रहेंगे. राष्ट्रपति शासन भी नहीं लग सकता है. शायद ऐसा सोच कर वह विधानसभा भंग कर सकते हैं. विधानसभा भंग करेंगे तो अभी 18 महीने का समय है. विधानसभा का नियम होता है कि 6 महीने का वक्त रहता है तभी राष्ट्रपति शासन लगता है.